Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

FazalHaq Farooqi की साउथ अफ्रीका के खिलाफ घातक गेंदबाजी, व्हाइट बॉल क्रिकेट में हासिल किया खास मुकाम

अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में घातक गेंदबाजी करते हुए एक खास मुकाम हासिल किया। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने दूसरा विकेट लेते ही व्हाइट बॉल क्रिकेट में अपने 100 विकेट पूरे किए। फारूकी ने इस उपलब्धि तक पहुंचने में 75 पारियां ली। इस दौरान तेज गेंदबाज का औसत 23.69 का रहा।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 18 Sep 2024 07:47 PM (IST)
Hero Image
फजल हक फारूकी ने व्हाइट बॉल क्रिकेट में पूरे किए 100 विकेट। फोटो- ACB

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अफगानिस्तान के युवा तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी (Fazalhaq Farooqi) ने व्हाइट बॉल क्रिकेट में अपने 100 विकेट पूरे कर लिए हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में दूसरा विकेट लेते ही यह मुकाम हासिल किया। फारूकी ने अफ्रीका को शुरुआती झटके दिए, जिससे टीम लड़खड़ा गई।

अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच पहला वनडे मैच यूएई में आयोजित है। साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। फारूकी ने तीसरे ओवर में साउथ अफ्रीका को पहला झटका दिया। रीजा हेंड्रिक्स को 9 के निजी स्कोर पर आउट किया।

— Afghanistan Cricket Board (@ACBofficials) September 18, 2024

एडन मार्करम बने 100वें शिकार

इसके बाद फारूकी ने कप्तान एडन मार्करम को दो के स्कोर पर कैच आउट करवाया। फारूकी ने जैसे ही मार्करम का विकेट लिया, अफगानिस्तान के इस युवा तेज गेंदबाज ने व्हाइट बॉल क्रिकेट (टी20I और वनडे) अपने 100 विकेट भी पूरे कर लिए।

पहले स्पेल में घातक गेंदबाजी

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 42 टी20I मैच में 54 विकेट लिए हैं। वहीं, 32 वनडे मैच में अभी तक 48 विकेट चटका चुके हैं। फारूकी को 100 विकेट पूरा करने में 75 पारियां लगीं। इस दौरान फारूकी का 23.69 का औसत रहा। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में फारूकी ने 7 ओवर में 35 रन देकर चार विकेट हासिल की।

यह भी पढ़ें- SA vs AFG: फजलहक फारूकी ने T20 World Cup में बनाया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, भारत के जांबाज के पास इतिहास पलटने का गोल्‍डन चांस

यह भी पढ़ें- 'तुम चुप रहो,' Fazalhaq Farooqi ने कप्तान राशिद खान को दी धमकी! वायरल VIDEO से चला सच्चाई का पता