Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AFG vs SA: साउथ अफ्रीका की टीम का हुआ एलान, 3 नए चेहरों को मिली जगह; इंजर्ड होकर लौटा IPL स्टार

AFG vs SA दक्षिण अफ्रीका की टीम अफगानिस्तान और आयरलैंड के खिलाफ सफेद गेंद के मैचों खेलेगी। यह दौरा टीम के लिए चैंपियंस ट्रॉफी से पहले काफी अहम होगा। इस दौरे के लिए कगिसो रबाडा केशव महाराज एनरिक नॉर्टजे मार्को जैनसेन तबरेज शमसी जेराल्ड कोएट्जी डेविड मिलर और हेनरिख क्लासेन को टीम में नहीं रखा गया है। आइए एक नजर डालते हैं साउथ अफ्रीका की टीम पर।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 09 Sep 2024 02:47 PM (IST)
Hero Image
South Africa की टीम का हुआ एलान, आयरलैंड और अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जाएगी सीरीज

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। South Africa Squad against Ireland and Afghanistan: साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम का अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे और आयरलैंड के खिलाफ टी20 और वनडे के लिए स्क्वाड का एलान हो गया है।

अफगानिस्तान के खिलाफ साउथ अफ्रीका को 3 मैच की वनडे सीरीज खेलनी है, जिसका पहला मुकाबला 18 सितंबर को खेला जाएगा।

वहीं, आयरलैंड के खिलाफ साउथ अफ्रीका 3 मैच की टी-20 सीरीज और 3 मैच की वनडे सीरीज खेली जाएगी। अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज का आगाज 27 सितंबर से होना है। इन तीनों सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका की टीम में आईपीएल स्टार लुंगी एनगिडी को जगह मिली है।

South Africa की टीम का हुआ एलान, आयरलैंड और अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जाएगी सीरीज

दरअसल, अफगानिस्तान के खिलाफ साउथ अफ्रीका (AFG vs SA ODI) की टीम को तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है, जिसमें साउथ अफ्रीका की वनडे टीम में पहली बार जेसन स्मिथ, नकाबा पीटर और अम्डिले सिमेलाने को जगह दी गई है। यह श्रृंखला अफगानिस्तान और आयरलैंड के खिलाफ यूएई में खेली जाएगी।

दक्षिण अफ्रीका 18 सितंबर से शारजाह में अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। इसके बाद 27 सितंबर से अबू धाबी में आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 और तीन एकदिवसीय मैच खेले जाएंगे।

यह भी पढ़ें: WTC Points Table: साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को पछाड़ पांचवें स्थान पर जमाया कब्जा, भारत के सिर पर ताज

वेस्टइंडीज के खिलाफ साउथ अफ्रीका की टीम की तरफ से इसी साल मई में T20I डेब्यू करने वाले लेग स्पिनर  पीटर और अगस्त में डेब्यू करने वाले जेसन को आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में जगह मिली है। जेसन स्मिथ ने भी वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में डेब्यू किया था। अब उन्हें पहली बार वनडे टीम में जगह मिली है।

Lungi Ngidi को मिली साउथ अफ्रीका की तीनों टीमों में जगह

इसी बीच तेज गेंदबाज लुंगी एनिडी ने इंजरी से ठीक होकर तीनों टीमों में अपनी जगह बनाई है। उन्होंने अगस्त में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की T20I श्रृंखला में हिस्सा नहीं लिया था। अब लुंगी साउथ अफ्रीका की तरफ से आयरलैंड  और अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाली आगामी सीरीज के लिए टीम का हिस्सा है।

SA vs AFG ODI : अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे के लिए साउथ अफ्रीका की टीम

टेम्बा बावुमा (कप्तान), ओटनील बार्टमैन, नांद्रे बर्गर, टोनी डी ज़ोरज़ी, ब्योर्न फोर्टुइन, रीज़ा हेंड्रिक्स, एडेन मार्कराम, वियान मुल्डर, लुंगी एनगिडी, एंडिले फेहलुकवायो, नकाबायोमज़ी पीटर, एंडिले सिमलेन, जेसन स्मिथ, ट्रिस्टन स्टब्स, काइल वेरिन, लिज़ाद विलियम्स।

SA vs IRE T20: आयरलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका की टीम

एडेन मार्कराम (कप्तान), ओटनील बार्टमैन, मैथ्यू ब्रीट्जके, नांद्रे बर्गर, ब्योर्न फोर्टुइन, रीजा हेंड्रिक्स, पैट्रिक क्रुगर, वियान मुल्डर, लुंगी एनगिडी, नकाबा पीटर, रयान रिकेलटन, एंडिले सिमलेन, जेसन स्मिथ, ट्रिस्टन स्टब्स, लिजाड विलियम्स।

SA vs IRE ODI: आरलैंड के खिलाफ साउथ अफ्रीका की वनडे टीम

टेम्बा बावुमा (कप्तान), ओटनील बार्टमैन, नांद्रे बर्गर, टोनी डी ज़ोरज़ी, ब्योर्न फोर्टुइन, वियान मुल्डर, लुंगी एनगिडी, एंडिले फेहलुकवायो, नकाबा पीटर, रयान रिकेलटन, जेसन स्मिथ, ट्रिस्टन स्टब्स, रासी वैन डेर डुसेन, काइल वेरिन, लिजाद विलियम्स।