Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AFG vs SL: अफगानिस्तान से श्रीलंका को रहना होगा सतर्क, पुणे में खेला जाएगा मुकाबला

श्रीलंका ने पहले तीन मैच में पराजय झेलने के बाद अगले दो मैच में जीत दर्ज करके अपनी उम्मीद जगाई है लेकिन वह अगर अफगानिस्तान को कम करके आंकते हैं तो यह उनकी बहुत बड़ी भूल होगी। अफगानिस्तान ने इंग्लैंड और पाकिस्तान को हराकर अपनी क्षमता का अच्छा परिचय दिया है और वह अब श्रीलंका के विरुद्ध अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखने की कोशिश करेगा।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Sun, 29 Oct 2023 07:21 PM (IST)
Hero Image
श्रीलंका को अफगानिस्तान से होगा मुकाबला। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। लगातार दो जीत से उत्साहित श्रीलंका को वनडे विश्व कप में अपनी आशाएं जीवंत रखने के लिए अफगानिस्तान के विरुद्ध सोमवार को होने वाले मैच में आत्ममुग्धता से बचना होगा। श्रीलंका और अफगानिस्तान ने अभी तक पांच मैच में दो-दो जीत दर्ज किए हैं और वह सेमीफाइनल में जगह बनाने की दौड़ में शामिल हैं।

इसके लिए हालांकि उन्हें अपने बाकी बचे सभी मैच जीतने होंगे और अन्य मैच के परिणाम अपने अनुकूल रहने के लिए भी प्रार्थना भी करनी होगी। इस 'करो या मरो' मुकाबले में एक टीम को ही जीत मिलेगी और ऐसे में दूसरी टीम की अंतिम चार में पहुंचने की संभावना लगभग समाप्त हो जाएगी।

श्रीलंका ने पहले तीन मैच में पराजय झेलने के बाद अगले दो मैच में जीत दर्ज करके अपनी उम्मीद जगाई है, लेकिन वह अगर अफगानिस्तान को कम करके आंकते हैं तो यह उनकी बहुत बड़ी भूल होगी। अफगानिस्तान ने इंग्लैंड और पाकिस्तान को हराकर अपनी क्षमता का अच्छा परिचय दिया है और वह अब श्रीलंका के विरुद्ध अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखने की कोशिश करेगा।

लाहिरू हुए बाहर, चमीरा टीम में

श्रीलंका को इंग्लैंड के विरुद्ध पिछले मैच में लाहिरू कुमारा की अगुआई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन और मजबूत क्षेत्ररक्षण के कारण जीत मिली। अनुभवी आलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज के जुड़ने से टीम को मजबूती मिली है। श्रीलंका को हालांकि अफगानिस्तान के विरुद्ध मैच से पहले करारा झटका लगा है क्योंकि लाहिरू चोटिल होने के कारण प्रतियोगिता से बाहर हो गए हैं।

यह भी पढ़ें- NED vs BAN: नीदरलैंड्स ने बांधा बांग्लादेश का बोरिया बिस्तर, 87 रनों से हराकर वर्ल्ड कप से किया बाहर

उनकी जगह दुशमंता चमीरा को टीम में शामिल किया गया है। लाहिरू के बाहर होने से अन्य गेंदबाजों की जिम्मेदारियां बढ़ गई हैं। दिलशान मधुशंका और कासुन रजीता ने टूर्नामेंट में अब तक 11 और सात विकेट लिए हैं और श्रीलंका को अगर अपनी जीत का क्रम बनाए रखना है तो उन्हें और स्पिनर महेश तीक्षणा को अच्छा प्रदर्शन करना होगा। बल्लेबाजी में पाथुम निसांका और सदीरा समरविक्रमा इस साल अपने दो सर्वश्रेष्ठ एकदिवसीय बल्लेबाजों के रूप में उभरे हैं।

बेहतरीन फॉर्म में हैं अफगानिस्तान के बल्लेबाज

टीम को इन दोनों के अलावा कप्तान कुसल मेंडिस से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। जहां तक अफगानिस्तान की बात है तो उसकी तरफ से अभी तक रहमानुल्लाह गुरबाज ने सर्वाधिक 224 रन बनाए हैं, लेकिन इब्राहिम जादरान, हशमतुल्लाह शाहिदी, रहमत शाह ने भी पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया है और वे श्रीलंका के विरुद्ध आत्मविश्वास बनाए रखना चाहेंगे। गेंदबाजी में अफगानिस्तान का दारोमदार तेज गेंदबाज नवीन उल हक तथा राशिद खान, मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान की स्पिन तिकड़ी पर टिका रहेगा।

यह भी पढ़ें- AUS vs NZ: 'मुझे 2019 वर्ल्ड कप में उस खिलाड़ी का आउट होना...' Run Out होने पर James Neesham का बड़ा खुलासा