Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AFG: T20 सीरीज के लिए Afghanistan टीम का हुआ एलान, Ibrahim Zadran होंगे कप्तानी; टीम में होने पर भी Rashid Khan नहीं खेलेंगे एक भी मैच

भारत के खिलाफ 11 जनवरी से शुरू हो रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान ने अपनी 19 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है। इब्राहिम जदरान के हाथों में टीम की कमान सौंपी गई है। यूएई के खिलाफ खेली गई सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं रहे मुजीब उर रहमान की वापसी हुई है। राशिद खान टीम में होने के बावजूद एक भी मैच नहीं खेलेंगे।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Sat, 06 Jan 2024 06:24 PM (IST)
Hero Image
IND vs AFG: अफगानिस्तान ने किया 19 सदस्यीय टीम का एलान

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान ने अपनी टीम का एलान कर दिया है। 11 जनवरी से शुरू हो रही सीरीज में इब्राहिम जदरान टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। राशिद खान को टीम में शामिल किया गया है, पर वह एक भी मैच में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे। यूएई के खिलाफ इब्राहिम जदरान की कप्तानी में हाल ही में अफगानिस्तान ने टी-20 सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया था।

इब्राहिम जदरान के हाथों में टीम की कमान

भारत के खिलाफ 11 जनवरी से शुरू हो रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान ने अपनी 19 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है। इब्राहिम जदरान के हाथों में टीम की कमान सौंपी गई है। यूएई के खिलाफ खेली गई सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं रहे मुजीब उर रहमान की वापसी हुई है। यूएई के खिलाफ रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल रहे इक्रम अली खिल को भारत के खिलाफ मुख्य टीम में जगह दी गई है।

More 👉: https://t.co/hMGh4OY0Pf | #AfghanAtalan | #INDvAFG pic.twitter.com/DqBGmpcIh4— Afghanistan Cricket Board (@ACBofficials) January 6, 2024

टीम में राशिद, पर नहीं खेलेंगे एक भी मैच

राशिद खान को 19 सदस्यीय टीम में रखा गया है, लेकिन वह एक भी मैच में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे। दरअसल, राशिद ने अभी हाल ही में अपनी बैक की सर्जरी कराई है, जिसके वह अभी उबर रहे हैं। यही वजह है कि वह इस सीरीज में मैदान पर अपनी गेंदबाजी से जलवा बिखेरते हुए नहीं दिखाई देंगे।

यह भी पढ़ें- David Warner Retirement: जब वॉर्नर के बल्ले से निकली थी 335 रन की मैराथन पारी, बाल-बाल बचा था ब्रायन लारा का वर्ल्ड रिकॉर्ड

ऐसा है टी-20 सीरीज का कार्यक्रम

भारत और अफगानिस्तान के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला 11 जनवरी को मोहाली में खेला जाएगा। इसके बाद सीरीज का दूसरा मुकाबला 14 जनवरी को खेला जाएगा, जिसकी मेजबानी इंदौर का होल्कर स्टेडियम करेगा। सीरीज का अंतिम मैच 17 जनवरी को बेंगलुरु को एम चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में होगा।