Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एमएस धोनी नहीं! अफगान कप्तान ने वनडे टीम में पाकिस्तानी विकेटकीपर को शामिल कर सभी को चौंकाया

अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने अपनी ऑल टाइम वनडे वर्ल्ड इलेवन चुनी। हैरानी की बात यह रही कि शाहिदी ने विकेटकीपर के रूप में एमएस धोनी को न चुनकर उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी राशिद लतीफ को चुना। इसके बाद उन्हें माही के फैंस की आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। इस लिस्ट में तीन भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 28 Sep 2024 10:21 PM (IST)
Hero Image
आईपीएल के दौरान महेंद्र सिंह धोनी। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने अपनी ऑल टाइम वनडे की प्लेइंग इलेवन चुनी है। इस प्लेइंग इलेवन में विकेटकीपर बल्लेबाज के चयन ने सभी को चौंका दिया है। जहां, अधिकांश खिलाड़ी इस भूमिका के लिए बिना किसी हिचकिचाहट के एमएस धोनी को चुनते, वहीं शाहिदी ने एक अलग ही खिलाड़ी को चुना।

शुभंकर मिश्रा के यूट्यूब पॉडकास्ट के हालिया एपिसोड में शाहिदी ने ऑल टाइम वनडे वर्ल्ड इलेवन के लिए अपनी पसंद खुलकर साझा की। हैरानी की बात यह है कि अफगान क्रिकेटर ने अपनी ड्रीम टीम से धोनी को बाहर रखा। इसके बजाय, शाहिदी ने अपनी ऑल टाइम वनडे वर्ल्ड इलेवन में विकेटकीपर के तौर पर पाकिस्तान के राशिद लतीफ को चुना।

रोहित-विराट को दी जगह

शाहिदी की ड्रीम टीम में क्रिकेट इतिहास के कुछ सबसे बेहतरीन खिलाड़ी शामिल हैं। सलामी जोड़ी में बाएं हाथ के बेहतरीन बल्लेबाज सईद अनवर और आधुनिक समय के रन मशीन रोहित शर्मा को जगह दी है। मध्यक्रम में दो बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली और कुमार संगकारा की मौजूदगी से टीम मजबूत हुई है।

जसप्रीत बुमराह को भी किया शामिल

इंजमाम-उल-हक और महेला जयवर्धने की अनुभवी जोड़ी बल्लेबाजी लाइनअप में और गहराई प्रदान करती है, जबकि एंड्रयू फ्लिंटॉफ को ऑलराउंडर के रूप में चुना है। गेंदबाजी आक्रमण भी उतना ही प्रभावशाली है, जिसमें स्पिन के जादूगर राशिद खान के साथ वकार यूनिस की गति और स्विंग और जसप्रीत बुमराह की सटीकता शामिल है।

यह भी पढे़ं- India T20I Squad: बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम का एलान, Mayank Yadav को पहली बार मिला मौका

यह भी पढे़ं- 'हार्दिक पांड्या कभी टेस्ट नहीं खेल पाएंगे', पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बोल्ड बयान; लाल गेंद से गेंदबाजी करने की बताई वजह