Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AFG vs NZ: अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड टेस्ट मैच रद, स्टेडियम पर प्रतिबंध लगने का मंडरा रहा खतरा

AFG vs NZ शहीद विजय सिंह पथिक स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स मैदान पर पानी भरा होने के कारण अफगानिस्तान व न्यूजीलैंड के बीच अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच चौथे दिन ही रद कर दिया गया। शुक्रवार को दोनों टीमों की प्रेस वार्ता के बाद ट्रॉफी को दोनों कप्तानों को संयुक्त रूप से सौंपा जाएगा। गुरुवार को भी दिनभर वर्षा होती रही जिस कारण मैदान से पानी नहीं हटाया जा सका।

By Jagran News Edited By: Rajat Gupta Updated: Thu, 12 Sep 2024 11:22 PM (IST)
Hero Image
एक गेंद तक नहीं फेंकी जा सकी। इमेज- BLACKCAPS

 जितेंद्र सिंह, जागरण ग्रेटर नोएडा : शहीद विजय सिंह पथिक स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स मैदान पर पानी भरा होने के कारण अफगानिस्तान व न्यूजीलैंड के बीच अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच चौथे दिन ही रद कर दिया गया। शुक्रवार को दोनों टीमों की प्रेस वार्ता के बाद ट्रॉफी को दोनों कप्तानों को संयुक्त रूप से सौंपा जाएगा।

पानी निकालने के लिए सभी प्रयास विफल रहे

गुरुवार को भी दिनभर वर्षा होती रही, जिस कारण मैदान से पानी नहीं हटाया जा सका। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर किरकिरी के बाद स्टेडियम से पानी निकालने के लिए सभी प्रयास विफल रहे। अंतरराष्ट्रीय मैच के आयोजन को लेकर शुरू में लापरवाही बरती गई और अब कर्मचारियों व कामगारों की फौज उतार दी गई है, लेकिन मैच होने के लिए यह प्रयास अपर्याप्त साबित हो रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Duleep Trophy 2024: ईशान किशन ने सिलेक्‍टर्स को दिया मुंहतोड़ जवाब, India B के खिलाफ जड़ा तूफानी शतक

पहले भी लग चुका है प्रतिबंध 

लगातार हो रही वर्षा को देखते हुए मैच नहीं हो सका। ग्रेटर नोएडा का स्टेडियम दूसरी बार अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए प्रतिबंधित किया जा सकता है। इससे पहले, बीसीसीआई ने 2017 में फिक्सिंग के आरोपों को लेकर स्टेडियम पर प्रतिबंध लगा दिया था, जिसके कारण तब से यहां कोई भी मैच अंतरराष्ट्रीय मैच आयोजित नहीं किया गया है।

ये भी पढ़ें: AFG vs NZ Test Day 4: लगातार चौथा दिन भी बारिश से धुला, दुर्लभ लिस्ट में शामिल होने की कगार पर ग्रेटर नोएडा टेस्ट