Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BAN vs SL: बांग्लादेश में चमके श्रीलंका के फास्ट बॉलर्स, 38 साल बाद हुआ यह बड़ा कारनामा; चारों खाने चित हुई मेजबान टीम

दूसरी पारी में कसुन रजिथा बांग्लादेश के बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे। रजिथा ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 56 रन देकर पांच विकेट झटके। रजिथा ने नजमुल हुसैन तैजुल इस्लाम मेहंदी हसन और शोरिफुल इस्लाम को पवेलियन की राह दिखाई। श्रीलंका ने पहले टेस्ट मैच को 328 रन से अपने नाम करने के साथ ही 22 साल पुराना रिकॉर्ड भी चकनाचूर कर दिया है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Mon, 25 Mar 2024 04:37 PM (IST)
Hero Image
BAN vs SL: श्रीलंका के तेज गेंदबाजों ने किया बड़ा कारनामा।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। श्रीलंका के तेज गेंदबाज पहले टेस्ट में बांग्लादेश के बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे। 511 रन के बड़े टारगेट का पीछा करते हुए मेजबान टीम दूसरी इनिंग में सिर्फ 182 रन बनाकर ढेर हो गई। टीम के पांच बल्लेबाज को दहाई का आंकड़ा तक नहीं पार कर सके। सिलहट में खेले गए टेस्ट मैच में श्रीलंका के फास्ट बॉलर्स का जलवा रहा और उन्होंने वो कारनामा कर दिखाया कि जो पिछले 38 साल से नहीं हो सका था।

कहर बनकर टूटे श्रीलंकाई फास्ट बॉलर्स

श्रीलंका के तेज गेंदबाजों ने दोनों ही पारियों में बांग्लादेश के सभी बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। यानी पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका की ओर से सभी 20 विकेट फास्ट बॉलर्स की झोली में आए। श्रीलंका के तेज गेंदबाजों ने यह कारनामा 38 साल बाद करके दिखाया है। पहली इनिंग में विश्वा फर्नांडो ने शानदार गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका की ओर से चार विकेट झटके, तो रजिथा और लाहिरू कुमारा ने तीन-तीन विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें- GT vs MI: Hardik Pandya का बीच मैदान पर हिटमैन से बर्ताव तो देखिए! Rohit Sharma के फैन हैं, तो यह वीडियो तोड़ेगा आपका भी दिल

दूसरी इनिंग में रजिथा ने खोला पंजा

दूसरी पारी में कसुन रजिथा बांग्लादेश के बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे। रजिथा ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 56 रन देकर पांच विकेट झटके। रजिथा ने नजमुल हुसैन, तैजुल इस्लाम, मेहंदी हसन और शोरिफुल इस्लाम को पवेलियन की राह दिखाई।

श्रीलंका के हाथ लगी दूसरी सबसे बड़ी जीत

श्रीलंका ने पहले टेस्ट मैच को 328 रन से अपने नाम करने के साथ ही 22 साल पुराना रिकॉर्ड भी चकनाचूर कर दिया है। टेस्ट क्रिकेट में यह श्रीलंका की रनों के लिहाज से दूसरी सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले साल 2002 में श्रीलंका ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 315 रन से मैदान मारा था। रनों के लिहाज से श्रीलंका ने सबसे बड़ी जीत साल 2009 में बांग्लादेश के खिलाफ ही दर्ज की थी। श्रीलंका ने चटगांव में 465 रन से जीत का स्वाद चखा था।