Move to Jagran APP

VIDEO: Aiden Markram का वो कैच जिसने पलट दी बाजी, आखिरी ओवर की पहली गेंद पर हैरी ब्रूक को किया चलता

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 का पांचवां मुकाबला इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया। साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को 7 रन से हराकर रोमांचक मुकाबले में जीत दर्ज की। आखिरी ओवर में इंग्लैंड को जीत के लिए 14 रन बनाने थे और क्रीज पर सेट बल्लेबाज हैरी ब्रूक मौजूद थे। 20वें ओवर की पहली गेंद पर मार्करम ने शानदार कैच पकड़ कर हैरी ब्रूक को पवेलियन भेजा।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Sat, 22 Jun 2024 08:13 AM (IST)Updated: Sat, 22 Jun 2024 08:13 AM (IST)
मार्करम ने पकड़ा हैरी ब्रूक का शानदार कैच।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ऐडन मार्करम ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच में साउथ अफ्रीका को मैच का रुख बदलने वाला मौका दिया, जब उन्होंने शानदार फॉर्म में चल रहे हैरी ब्रूक का जबरदस्त कैच लपका। यही वो पल था जब मैच साउथ अफ्रीका की तरफ मुड़ गया। आखिरी में इंग्लैंड को मुंह की खानी पाड़ी।

'पकड़ो कैच जीतो मैच' कहावत साउथ अफ्रीका के लिए सच साबित हुई। शुक्रवार को सेंट लूसिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 मुकाबले में गत चैंपियन इंग्लैंड को हराया। ऐडन मार्करम ने अंतिम ओवर में शानदार कैच लपका और शानदार फॉर्म में चल रहे हैरी ब्रूक को आउट कर मैच को अंग्रेज टीम से छीन लिया।

लिविंगस्टन के साथ की अहम साझेदारी

ब्रूक प्रोटियाज के खिलाफ अच्छी फॉर्म में दिखे और उन्होंने लियाम लिविंगस्टन के साथ 42 गेंद पर 78 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी करके इंग्लैंड को 164 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए फिर से पटरी पर ला दिया था। लिविंगस्टन 17 गेंद पर 33 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन ब्रूक ने तेज से अपना अर्धशतक पूरा किया।

आखिरी ओवर में चाहिए थे 14 रन

इंग्लैंड को आखिरी ओवर में जीत के लिए 14 रन चाहिए थे। क्रीज पर सेट बल्लेबाज हैरी ब्रूक और सैम करन मौजूद थे। गेंद एनरिक नॉर्खिया के हाथ में थी। पहली गेंद पर हैरी ब्रूक ने चिप शॉट खेला और गेंद मिड-ऑफ की तरफ गई। मार्करम ने पीछे दौड़ते हुए अपनी लंबाई का यूज करते हुए एक शानदार कैच लपका।

View this post on Instagram

A post shared by ICC (@icc)

यह भी पढ़ें- IND vs BAN T20 WC Playing 11: सेमीफाइनल में जगह पक्‍की करने पर होगी भारतीय टीम की नजर, इस स्‍टार ऑलराउंडर की हो सकती छुट्टी

53 रन बनाकर आउट हुए हैरी ब्रूक

हैरी ब्रूक 53 रन बनाकर आउट। इसके बाद अगली पांच गेंद पर मात्र 6 रन बने। मार्करम के उस कैच ने इंग्लैंड जीत से दूर कर दिया था। इंग्लैंड सुपर-8 में अपने दो मैच में एक जीत और एक हार से के साथ दूसरे स्थान पर है। वहीं, साउथ अफ्रीका दो जीत और चार अंक के साथ ग्रुप में अव्वल है।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: एंटिगा की पिच पर होगा बल्लेबाजों का भौकाल! लेकिन मौसम बिगाड़ न दे खेल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.