Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सामने आई Ajay Jadeja की दरियादिली, काम करने के बाद भी नहीं लिया एक भी पैसा, ठुकरा दिए लाखों रुपये

अफगानिस्तान ने वनडे वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया था। उसने अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान कर दिया था। इसमें अजय जडेजा का अहम रोल रहा था। अजय भारत के पूर्व कप्तान हैं और देश के बेहतरीन बल्लेबाजों में गिने जाते हैं। जडेजा ने तकरीबन तीन महीने तक अफगानिस्तान के साथ काम किया था लेकिन इसकी फीस नहीं ली।

By Agency Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 15 Jun 2024 08:00 AM (IST)
Hero Image
भारतीय टीम के पूर्व कप्तान अजय जडेजा को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

 पीटीआई, नई दिल्ली: भारत के पूर्व ऑलराउंडर अजय जडेजा ने आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के दौरान अफगानिस्तान को मेंटर (मार्गदर्शक) के तौर पर दी गई सेवाओं के लिए कोई भी राशि लेने से इन्कार कर दिया था। यह जानकारी देश के क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नसीब खान ने दी।

अफगानिस्तान ने वनडे वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया था। उसने अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान कर दिया था। इसमें अजय जडेजा का अहम रोल रहा था। अजय भारत के पूर्व कप्तान हैं और देश के बेहतरीन बल्लेबाजों में गिने जाते हैं। जडेजा ने तकरीबन तीन महीने तक अफगानिस्तान के साथ काम किया था, लेकिन इसकी फीस नहीं ली।

यह भी पढ़ें- Gautam Gambhir ने कोच बनने से पहले ही दे दिए बड़े बदलाव के संकेत, इस बड़े नियम को 'आउट' करने की कर ली तैयारी

बोर्ड ने की मिन्नतें

अफगानिस्तान ने इस विश्व कप में पूर्व चैंपियन इंग्लैंड और पाकिस्तान के अलावा बांग्लादेश को भी हराया था। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के शीर्ष अधिकारी ने कहा कि उन्होंने इसके लिए कई बार जोर दिया लेकिन हर बार जडेजा ने उनका प्रस्ताव ठुकरा दिया। खान ने कहा, 'हमने कई बार आग्रह किया लेकिन जडेजा ने वनडे विश्व कप के दौरान अपनी सेवाओं के लिए अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड से कोई पैसा लेने से इन्कार कर दिया।'

देखा जाए तो इस काम के जडेजा को लाखों रुपये मिल सकते थे लेकिन उन्होंने इन पैसों को ठुकरा दिया, वो भी तब जब बोर्ड ने उनसे कई बार फीस लेने की अपील की।

अफगानिस्तान का धमाल

अफगानिस्तान ने वनडे वर्ल्ड कप में तो धमाल मचाया ही था साथ ही ये टीम इस समय अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप में भी धमाल मचा रही है। अफगानिस्तान ने इस वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड को हरा बड़ा उलटफेर किया। टीम ने सुपर-8 में जगह बना ली है। ये टीम इस समय जिस तरह का खेल दिखा रही है, और कई बड़ी टीमों को हरा सकती है।

यह भी पढ़ें- USA vs IRE: बारिश ने फेरा पाकिस्तान के अरमानों पर पानी, नहीं मिला सुपर-8 का टिकट, अमेरिका की हुई एंट्री