Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ajinkya Rahane की भारतीय टीम में वापसी मुश्किल, रणजी ट्रॉफी में लगातार दूसरी बार फैंस को निराश करके लौटे पवेलियन

अजिंक्‍य रहाणे रणजी ट्रॉफी में लगातार दूसरी बार बिना खाता खोले आउट हो गए। अजिंक्‍य रहाणे भारतीय टीम में वापसी की कोशिशों में जुटे हुए हैं लेकिन रणजी ट्रॉफी में लगातार फ्लॉप हो रहे हैं। ऐसे में राष्‍ट्रीय टीम में उनकी वापसी मुश्किल नजर आ रही है। केरल के खिलाफ रहाणे क्रीज पर आए और पहली ही गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। थंपी ने रहाणे को पवेलियन भेजा।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Fri, 19 Jan 2024 04:32 PM (IST)
Hero Image
अजिंक्‍य रहाणे केरल के खिलाफ बिना खाता खोले आउट हुए (Pic Courtesy - X)

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय टीम में वापसी की कोशिश में जुटे अनुभवी बल्‍लेबाज अजिंक्‍य रहाणे लगातार फैंस को निराश कर रहे हैं। मुंबई के कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे शुक्रवार को रणजी ट्रॉफी के मैच केरल के खिलाफ पहली ही गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। बेसिल थंपी की गेंद पर रहाणे ने विकेटकीपर संजू सैमसन को कैच थमाया।

मौजूदा रणजी ट्रॉफी में लगातार दूसरी अजिंक्‍य रहाणे बिना खाता खोले आउट हुए। इससे पहले आंध्र के खिलाफ भी रहाणे बिना खाता खोले आउट हुए थे। रहाणे के पास रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करके भारतीय टीम में वापसी का शानदार मौका है, लेकिन वो इसे लगातार गंवाते जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें:  Pujara के शरीर पर हुए थे अनगिनत वार, Pant ने खेली थी ऐतिहासिक पारी; रहाणे की सेना ने गाबा में रचा था इतिहास

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नजरअंदाज

याद दिला दें कि अजिंक्‍य रहाणे अपने खराब प्रदर्शन के कारण भारतीय टीम से बाहर हुए हैं। उन्‍हें दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका की टेस्‍ट टीम में नहीं चुना गया था। 35 साल के रहाणे ने अपना आखिरी टेस्‍ट मैच वेस्‍टइंडीज के खिलाफ 20 जुलाई को पोर्ट ऑफ स्‍पेन में खेला था। तब वो 8 रन बना सके थे। रहाणे के मौजूदा प्रदर्शन को देखते हुए उनकी भारतीय टीम में वापसी मुश्किल नजर आ रही है।

रहाणे का टेस्‍ट करियर

अजिंक्‍य रहाणे के पास 85 टेस्‍ट मैचों का अनुभव है। भारतीय मिडिल ऑर्डर की जान रहे रहाणे ने 38.46 की औसत से 5077 रन बनाए हैं। इसमें 12 शतक और 26 अर्धशतक शामिल हैं।

वैसे, मुंबई का केरल के खिलाफ प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा है। अजिंक्‍य रहाणे के नेतृत्‍व वाली मुंबई ने थुंबा में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप बी के मैच में केरल के खिलाफ पहले दिन चायकाल तक 57 ओवर में 7 विकेट खोकर 187 रन बना लिए हैं। तनुष कोटियान (13*) और मोहित अवस्‍थी (9*) रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं।

यह भी पढ़ें: '4 सेकंड की क्लिप और 3 शब्‍द का कैप्‍शन', Ajinkya Rahane के सोशल मीडिया पोस्‍ट की जमकर हो रही तारीफ, फैंस ने दिए जबरदस्‍त रिएक्‍शन