Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

VIDEO- 35 की उम्र में Ajinkya Rahane ने दिखाई 25 वाली फुर्ती, स्लिप में एक हाथ से लपका हैरतअंगेज कैच

Ajinkya Rahane WI vs IND 2nd Test भारतीय टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन एक हाथ से शानदार कैच लपका। रहाणे ने जडेजा की बॉल पर डाइव लगाते हुए ब्लैकवुड की 20 रन की पारी का अंत किया। टेस्ट के तीसरे दिन खेल में लगातार बारिश ने खलल डाली।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 23 Jul 2023 09:42 AM (IST)
Hero Image
Ajinkya Rahane WI vs IND 2nd Test

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भले ही अजिंक्य रहाणे की उम्र 35 साल हो चली हो, लेकिन फिटनेस के मामले में वो आज भी युवा खिलाड़ियों को टक्कर देते हैं। इसका ताजा उदाहरण भारतीय उपकप्तान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में दिया है। रहाणे ने स्लिप में फील्डिंग करते हुए एक हाथ से जर्मन ब्लैकवुड का उम्दा कैच लपका, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर अब जमकर वायरल हो रहा है।

रहाणे ने लपका हैरतअंगेज कैच

दरअसल, वेस्टइंडीज की पारी का 87वां ओवर रवींद्र जडेजा फेंक रहे थे। क्रीज पर जर्मन ब्लैकवुड 20 रन बनाकर खेल रहे थे। जडेजा के ओवर की तीसरी गेंद को ब्लैकवुड समझने में नाकाम रहे और बॉल उनके बल्ले का भारी किनारा लेकर स्लिप में गई। बॉल काफी तेजी से ट्रैवल कर रही थी, ऐसे में रहाणे ने अपने बाईं तरफ डाइव लगाते हुए एक कैच से लाजवाब कैच लपका। रहाणे की शानदार फील्डिंग एफर्ट के चलते ब्लैकवुड को 20 रन के स्कोर पर पवेलियन लौटना पड़ा।

अश्विन ने फेंकी मैजिकल बॉल

टेस्ट के तीसरे दिन वेस्टइंडीज बेहद अच्छी स्थिति में नजर आ रही थी। कप्तान क्रेथ ब्रेथवेट क्रीज पर सेट थे और अपने शतक की ओर तेजी से बढ़ रहे थे। ऐसे में कप्तान रोहित ने अपने सबसे भरोसेमंद गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को अटैक पर लगाया। अश्विन ने पारी के 73 ओवर में ब्रेथवेट का काम तमाम कर दिया।

अश्विन की लहराती हुई गेंद पहले ऑफ स्टंप पर पड़ी। इसके बाद बॉल जबरदस्त तरीके से स्पिन हुई और ब्रेथवेट का लेग स्टंप ले उड़ी। भारतीय ऑफ स्पिनर के हाथ से निकली इस मैजिकल गेंद को देखकर कैरेबियाई कप्तान सन्न रह गए।

तीसरे दिन बारिश बनी विलेन

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन बारिश ने लगातार खलल डाली, जिसके चलते मैच को कई बार रोकना पड़ा। कैरेबियाई टीम ने पहली पारी में 5 विकेट खोकर 229 रन स्कोर बोर्ड पर लगा लिए हैं। भारतीय टीम ने फर्स्ट इनिंग में 438 रन बनाए हैं। दो मैचों की सीरीज में रोहित एंड कंपनी 1-0 से आगे चल रही है।