Move to Jagran APP

Ajit Agarkar Net Worth: महंगी गाड़ियों से लेकर आलीशान बंगले तक, करोड़ों कमाते है टीम इंडिया के नए चीफ सेलेक्टर

वनडे फॉर्मेट के स्पेशललिस्ट रहे Ajit Agarkar को भारतीय टीम का नया चीफ सेलेक्टर के लिए नियुक्त किया गया है।बीसीसीआई ने 4 जुलाई को चेतन शर्मा की जगह अजीत अगरकर को ये बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। बता दें कि चेतन शर्मा ने स्टिंग ऑपरेशन में फंसने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। ऐसे में 5 महीनों से इस पद के लिए जगह खाली थी।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiWed, 05 Jul 2023 04:50 PM (IST)
Ajit Agarkar Net Worth: महंगी गाड़ियों से लेकर आलीशान बंगले तक, करोड़ों कमाते है टीम इंडिया के नए चीफ सेलेक्टर
Ajit Agarkar Net Worth: जानें अजीत अगरकर की नेटवर्थ?

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Ajit Agarkar Net Worth। वनडे फॉर्मेट के स्पेशललिस्ट रहे अजीत अगरकर को भारतीय टीम का नया चीफ सेलेक्टर के लिए नियुक्त किया गया है।बीसीसीआई ने 4 जुलाई को चेतन शर्मा की जगह अजीत अगरकर को ये बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है।

बता दें कि चेतन शर्मा ने स्टिंग ऑपरेशन में फंसने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। ऐसे में 5 महीनों से इस पद के लिए जगह खाली थी। ये जगह अब अजीत अगरकर को मिल गई है। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं अजीत अगरकर की नेटवर्थ के बारे में विस्तार से।

Ajit Agarkar Net Worth: जानें अजीत अगरकर की नेटवर्थ?

दरअसल, अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) का पूरा नाम अजीत भालचंद्र अगरकर है, जिन्होंने वनडे में शानदार प्रदर्शन कर अपनी एक अलग पहचान बनाई थी। भारतीय टीम की तरफ से खेलते हुए अजीत के नाम वनडे में 23 मैच खेलत हुए सबसे तेज 50 विकेट लेने का रिकॉर्ड आज भी कायम है।

इसके अलावा उन्होंने लॉर्ड्स के मैदान पर टेस्ट सेंचुरी जड़ी थी। ऐसा करके उन्होंने वह कर दिखाया जो सचिन तेंदुलकर अपने करियर में नहीं कर सके।

अगर बात करें अजीत अगरकर की नेटवर्थ की तो बता दें कि अजीत की नेटवर्थ 5 मिलियन डोलर है । भारत मुद्रा के अनुसार, अजीत अगरकर की नेटवर्थ 40 करोड़ रुपये है

अजीत को बीसीसीआई अब टीम इंडिया के नए चीफ सेलेक्टर की जॉब के लिए 3 करोड़ रुपये देगी। वहीं इसके अलावा उन्होंने आईपीएल की टीम केकेआर और दिल्ली टीम की तरफ से भी अपने करियर में खेला है। बतौर कमेंटेटर एक मैच के लिए अजीत की सैलरी 2.5 लाख से लेकर 3.5 लाख रुपये है।

आलीशान घर में रहते है अजीत अगरकर

बता दें कि अजीत अगरकर ने साल 2002 में अपने मुस्लिम दोस्त की बहन फातिमा घडियाली से शादी रचाई। अजीत और फतिमा का एक बेटा है। अजीत के घर की बात करें तो वह एक आलीशान घर में रहते है। उनके घर में हर एक सुविधा लग्जरी है। घर में जिम से लेकर गार्डनिंग तक उनका घर काफी समार्ट और मॉड्यूलर है।

गाड़ियों के शौकीन है अजीत अगरकर

अजीत अगरकर को गाड़ियों का काफी शौक है। उनके कार कलेक्शन में BMW जैसी कई महंगी-महंगी कारे शामिल है। वहीं, बाइसाइकिल में उनके पास Yamaha और BMW बाइक्स है।