Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मोहम्मद शमी की वापसी पर आया बड़ा अपडेट, अजीत अगरकर ने बताया कब लौटेगा ये तेज गेंदबाज

मोहम्मद शमी को वनडे वर्ल्ड कप के दौैरान चोट लग गई थी। इसके बाद से ही वह टीम से बाहर हैं और आईपीएल में भी नहीं खेल पाए थे। शमी की सर्जरी हुई है और इस समय वह वापसी की राह पर हैं। सभी को इस तेज गेंदबाज को वापस मैदान पर देखने का इंतजार है। इस बीच चीफ सेलेक्टर ने उनकी चोट पर बड़ा अपडेट दिया है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 22 Jul 2024 01:16 PM (IST)
Hero Image
मोहम्मद शमी को वनडे वर्ल्ड कप के दौरान चोट लग गई थी

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी लंबे समय से टीम से बाहर हैं। शमी चोट के कारण क्रिकेट से दूर हैं और इस समय अपने घर पर रिहैब कर रहे हैं। शमी ने वनडे वर्ल्ड कप-2023 में अपना आखिरी मैच खेला था। इसके बाद से वह चोट से ग्रसित हैं। सभी को शमी की वापसी का इंतजार है। इस पर अब चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने बड़ा अपडेट दिया है।

अगरकर ने सोमवार को बताया है कि शमी कब तक वापसी कर सकते हैं। अगरकर ने मुंबई में टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की। ये कॉन्फ्रेंस श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के रवाने होने से पहले की गई। इस कॉन्फ्रेंस में अगरकर ने शमी की फिटने को लेकर अपडेट दिया है।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान के पू्र्व कप्तान को चुभ गई मोहम्मद शमी की बात, इंजमाम उल हक को बचाने के लिए देने लगे दुहाई, जानिए क्या है मामला

इस सीरीज में हो सकती है वापसी

अगरकर से जब शमी की वापसी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि शमी ने गेंदबाजी करना तो शुरू कर दिया है और वह सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली सीरीज में वापसी कर सकते हैं। उन्होंने कहा, "शमी ने गेंदबाजी करना शुरू कर दिया है। बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट 19 सितंबर को है। इस टेस्ट तक वापसी करना हमेशा से गोल रहा है। देखना होगा कि वह वापसी कर पाते हैं या नहीं। मुझे एनसीए में मौजूद लोगों से बात करनी होगी।"

शमी को कहां लगी है चोट

मोहम्मद शमी को वनडे वर्ल्ड कप के दौरान टखने में चोट लगी थी। वह हालांकि फिर भी इंजेक्शन लेकर खेले थे। वनडे वर्ल्ड कप के बाद उन्होंने आराम किया था। इसी साल फरवरी में उनकी सर्जरी हुई थी। इसी के चलते वह आईपीएल में नहीं खेल पाए थे और टी20 वर्ल्ड कप-2024 में भी उनको जगह नहीं मिली थी।

यह भी पढ़ें- संजू, गायकवाड़, अभिषेक क्यों हुए टीम से बाहर, रवींद्र जडेजा का क्या है भविष्य? अजीत अगरकर ने उठाया राज से पर्दा