Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: बांग्‍लादेशी बैटर्स पर कहर बनकर टूटे Akash Deep, बस हो गई एक छोटी-सी चूक - Video

IND vs BAN भारतीय टीम के तेज गेंदबाज अकाशदीप ने बांग्‍लादेश के खिलाफ चेन्‍नई में चल रहे पहले टेस्‍ट की पहली पारी में कमाल की गेंदबाजी की। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने लगातार दो गेंदों पर बांग्‍लादेश को दो तगड़े झटके दिए। उल्‍लेखनीय है कि अकाशदीप ने दोनों बाएं हाथ के बल्‍लेबाजों का शिकार किया और दोनों को क्‍लीन बोल्‍ड किया। हालांकि वह हैट्रिक लेने से चूक गए।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Fri, 20 Sep 2024 01:35 PM (IST)
Hero Image
अकाशदीप ने लगातार दो गेंदों में दो विकेट झटके

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय टीम को अकाशदीप के रूप में एक उभरता हुआ सितारा मिल गया है। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने शुक्रवार को बांग्‍लादेश के खिलाफ चेन्‍नई में जारी पहले टेस्‍ट में कमाल की गेंदबाजी करके अपना जलवा बिखेरा। 27 साल के तेज गेंदबाज ने बांग्‍लादेश की शुरुआत बिगाड़ते हुए लगातार दो गेंदों में दो विकेट चटकाए। हालांकि, वह हैट्रिक पूरी करने से चूक गए।

बिहार के सरसाराम में जन्‍में अकाशदीप ने बांग्‍लादेश के खिलाफ अपने स्‍पेल के दूसरे और पारी के 9वें ओवर की पहली व दूसरी गेंद पर बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाजों का शिकार किया। रणजी ट्रॉफी में बंगाल के लिए खेलने वाले अकाशदीप मेहमान टीम के बैटर्स पर कहर बनकर टूटे। उन्‍होंने ओवर की पहली गेंद पर ओपनर जाकिर हसन को क्‍लीन बोल्‍ड किया।

अकाशदीप का भौंकाल

अकाशदीप ने राउंड द विकेट से गेंदबाजी करते हुए मिडिल व लेग स्‍टंप की लाइन पर गुड लेंथ स्‍पॉट पर गेंद डाली, जिसका बल्‍लेबाज के पास कोई जवाब नहीं था और वह बोल्‍ड हो गए। हसन निराश होकर पवेलियन लौटे। फिर स्‍ट्राइक पर पूर्व कप्‍तान मोनिमुल हक आए। दाएं हाथ के पेसर ने हक को क्रीज पर जमने का कोई मौका नहीं दिया और ओवर की दूसरी गेंद पर उनका ऑफ स्‍टंप उखाड़ दिया।

यह भी पढ़ें: 'सबसे क्‍यूट वीडियो', R Ashwin के शतक पर 'दादी' के सेलिब्रेशन ने लूटी महफिल, सोशल मीडिया की बना जान

मोनिमुल हक को अंदाजा भी नहीं हुआ कि जिस गेंद पर वो डिफेंस करने गए, वो उनके बल्‍ले को चकमा देकर स्‍टंप पर जा घुसी। अकाशदीप बेशक अपनी हैट्रिक पूरी करने से चूक गए, लेकिन उनकी इन दो गेंदों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। उल्‍लेखनीय है कि अकाशदीप ने दोनों बाएं हाथ के बैटर्स का शिकार किया और दोनों को क्‍लीन बोल्‍ड किया।

यहां देखें वीडियो

Akash Deep rattles stumps twice, giving #TeamIndia a great start into the second innings.

Watch the two wickets here 👇👇#INDvBAN @IDFCFIRSTBank pic.twitter.com/TR8VznWlKU— BCCI (@BCCI) September 20, 2024

बांग्‍लादेश की हालत कमजोर

मैच की बात करें तो भारत ने दूसरे दिन अपनी पारी 339/6 के स्‍कोर से आगे बढ़ाई। भारतीय टीम के आखिरी चार विकेट कुल 37 रन जोड़ पाए। इस तरह भारत की पहली पारी 376 रन के स्‍कोर पर ऑलआउट हुई। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने अपनी जिम्‍मेदारी बखूबी निभाई और बांग्‍लादेश को बैकफुट पर धकेल दिया।

खबर लिखे जाने तक बांग्‍लादेश ने 24 ओवर में पांच विकेट खोकर 79 रन बना लिए हैं। शाकिब अल हसन 23* और लिटन दास 19* रन बनाकर खेल रहे हैं। बांग्‍लादेश की टीम अभी भारत के स्‍कोर से 297 रन पीछे है जबकि उसके पांच विकेट शेष हैं। देखना दिलचस्‍प होगा कि बांग्‍लादेश की टीम चेन्‍नई टेस्‍ट में वापसी करने में कामयाब हो पाती है कि नहीं।

यह भी पढ़ें: जसप्रीत बुमराह का विकेट लेते ही Hasan Mahmud ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले बांग्लादेशी गेंदबाज