Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कोहली-स्मिथ की सलाह से दूर हुई कंगारू बैटर की सबसे बड़ी कमजोरी, Ashes में जमकर बजा रहा इंग्लिश बॉलर्स की बैंड

Alex Carey Kohli and Smith Advice ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने अपनी बैटिंग में हुए सुधार के लिए कोहली और स्मिथ को क्रेडिट दिया है। कैरी का कहना है कि दोनों दिग्गज बल्लेबाज के कहने पर उन्होंने रिवर्स स्वीप शॉट खेलने बंद किया जिसका उनको काफी फायदा पहुंचा।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Tue, 20 Jun 2023 01:24 PM (IST)
Hero Image
Alex Carey Kohli and Smith Advice Ashes 2023

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी इन दिनों बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में कैरी के बल्ले से रन निकले थे, तो एशेज सीरीज के पहले टेस्ट में भी विकेटकीपर बैटर का बल्ला खूब बोल रहा है। इस बीच, कंगारू बल्लेबाज ने अपनी बैटिंग में आए सुधार के लिए विराट कोहली और स्टीव स्मिथ को क्रेडिट दिया है।

कोहली-स्मिथ के चलते हुआ बैटिंग में सुधार

दरअसल, स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ रिवर्स स्वीप शॉट खेलना एलेक्स कैरी के लिए काफी हानिकारक साबित हो रहा था। कैरी इस शॉट को लगाने के चक्कर में कई बार अपना विकेट भी गंवा चुके थे। ऐसे में कंगारू बैटर ने बताया कि उनको विराट कोहली और स्टीव स्मिथ ने रिवर्स स्वीप शॉट खेलने से बचने को कहा, जिसका उनको काफी फायदा पहुंचा।

कैरी ने कहा, "जब आपको विराट कोहली और स्टीव स्मिथ जैसे खिलाड़ी कहे कि इस शॉट की आपको क्या जरूरत है, तो आप उनकी बात सुनते हैं।" कैरी ने इससे पहले साल 2023 में 17 बार रिवर्स स्वीप शॉट लगाने का प्रयास किया था और इस दौरान उन्होंने चार बार अपना विकेट गंवाया था। भारत में खेली गई बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में भी कैरी को इस शॉट के चलते अपना विकेट गंवाना पड़ा था।

बोल रहा कैरी का बल्ला

एलेक्स कैरी बल्ले के साथ इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। कैरी ने एजबेस्टन में खेले जा रहे पहले टेस्ट की पहली इनिंग में 66 रन की शानदार पारी खेली थी। वहीं, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी कैरी का बल्ला जमकर बोला था। कैरी ने पहली पारी में 48, तो दूसरी इनिंग में 66 रन बनाए थे और ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट में वर्ल्ड चैंपियन बनाने में अहम किरदार निभाया था।