Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: कानपुर टेस्‍ट से पहले बांग्‍लादेश को लगा बड़ा झटका! मैच विनर क्रिकेटर की चोट ने बढ़ाई मुश्किलें

भारत और बांग्‍लादेश के बीच 2 टेस्‍ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला कानपुर में खेला जाएगा। मुकाबले की शुरुआत 27 सितंबर से होगी। इससे पहले बांग्‍लादेश को बड़ा झटका लगा है। बांग्‍लादेश के स्‍टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन उंगली की चोट से जूझ रहे हैं। पहले टेस्‍ट में जब शाकिब अल हसन बल्‍लेबाजी कर रहे थे तो भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की गेंद उन्‍हें लग गई थी।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Mon, 23 Sep 2024 04:34 PM (IST)
Hero Image
कानपुर में खेला जाएगा दूसरा टेस्‍ट मैच। इमेज- बीसीबी

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत और बांग्‍लादेश के बीच 2 टेस्‍ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्‍टेडियम में खेला जाएगा। मुकाबले की शुरुआत 27 सितंबर से होगी। इससे पहले बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। बांग्‍लादेश के स्‍टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन उंगली की चोट से जूझ रहे हैं। ऐसे में वह दूसरे टेस्‍ट से बाहर हो सकते हैं। चोट के बाद भी उन्‍होंने पहले टेस्‍ट में गेंदबाजी की थी। इससे उनकी परेशानी और बढ़ गई है।

खून निकल आया था

पहले टेस्‍ट में जब शाकिब अल हसन बल्‍लेबाजी कर रहे थे तो भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की गेंद उन्‍हें लग गई थी। गेंद इतनी तेज लगी थी कि शाकिब की उंगली से खून तक आ गया था। इसके तुरंत बाद ही उनका उपचार किया गया था। अब वह मेडिकल टीम की निगरानी में हैं।

कानपुर टेस्‍ट में काफी समय

बांग्लादेश के सिलेक्‍टर हन्नान सरकार ने कहा, "शाकिब की उंगली की समस्या चेन्नई में गेंदबाजी शुरू करने के बाद ही सामने आई। उन्होंने स्वीकार किया कि उन्हें यह देखने के लिए इंतजार करना होगा कि वह कानपुर के लिए फिट हैं या नहीं। कानपुर टेस्‍ट से पहले हमारे पास काफी समय है। हम उसका निरीक्षण करेंगे। चेन्नई टेस्ट से पहले वह 100% फिट थे। मैच से पहले उन्हें कोई परेशानी महसूस नहीं हुई। जब उन्‍होंने गेंदबाजी शुरू की तो उन्‍हें परेशानी हुई।"

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: बांग्‍लादेश को हराने के साथ ही टीम इंडिया ने हासिल किया खास मुकाम, साउथ अफ्रीका की बराबरी की

चेन्‍नई टेस्‍ट में प्रदर्शन

चेन्‍नई में खेले गए पहले टेस्‍ट में शाकिब अल हसन के प्रदर्शन की बात करें तो उन्‍होंने पहली पारी में 5 चौकों की मदद से 64 गेंदों पर 32 रन बनाए थे। वहीं दूसरी पारी में उनके बल्‍ले से 56 गेंदों पर 25 रन निकले थे। मुकाबले में शाकिब ने गेंदबाजी की थी। उन्‍होंने 21 ओवर किए थे, लेकिन शाकिब को कोई सफलता नहीं मिली थी।

ये भी पढ़ें: Ind vs Ban: कानपुर टेस्ट में Kuldeep Yadav को खिलाना है जरूरी, नहीं तो हो जाएगा नुकसान; पूर्व दिग्गज ने रोहित शर्मा को चेताया