Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दूसरे टेस्ट से पहले Allan Donald ने दी टीम इंडिया को मिलियन डॉलर की सलाह, SA की धरती पर रहा है तेंदुलकर का धमाकेदार रिकॉर्ड

भारतीय टीम को सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के हाथों पहले टेस्ट में बड़ी हार का सामना करना पड़ा। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड ने पहले टेस्ट में भारत के खराब प्रदर्शन के बारे में विस्तार से बात करते हुए दक्षिण अफ्रीकी धरती पर तेंदुलकर की उपलब्धियों पर एक महत्वपूर्ण टिप्पणी की। तेंदुलकर के नाम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 शतक है।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Sun, 31 Dec 2023 05:16 PM (IST)
Hero Image
एलन डोनाल्ड ने सचिन जमकर तारीफ की। फोटो- एक्स से साभार

स्पोर्ट्स डेस्क,नई दिल्ली। SA bowler suggestion to team India: भारतीय टीम को सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के हाथों पहले टेस्ट में बड़ी हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया दूसरी पारी में सिर्फ 131 रन पर ढेर हो गई। भारत दक्षिण अफ्रीका में 31 सालों से कोई सीरीज नहीं जीत पाया है।

भारत को करना पड़ा संघर्ष-

ऐसे में भारत को एक पारी और 32 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस बीच दूसरी पारी में विराट कोहली ने 76 और पहली पारी में केएल राहुल ने 101 रन की पारी खेली। ऐसे में भारत को बल्लेबाजी में काफी संघर्ष करना पड़ा।

सचिन तेंदुलकर का दक्षिण अफ्रीका का रिकॉर्ड-

ऐसे में सचिन तेदुलकर केवल एकमात्र बल्लेबाज है, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के पांच टेस्ट दौरे में 4 शतक जड़े हैं। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड ने पहले टेस्ट में भारत के खराब प्रदर्शन के बारे में विस्तार से बात करते हुए दक्षिण अफ्रीकी धरती पर तेंदुलकर की उपलब्धियों पर एक महत्वपूर्ण टिप्पणी की।

ये भी पढ़ें:- IND vs SA: केपटाउन में पलटवार को तैयार रोहित की सेना, प्रैक्टिस सेशन में जमकर बहाया पसीना; जडेजा-शार्दुल पूरी तरह से फिट

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तेंदुलकर का अच्छा रिकॉर्ड-

डोनाल्ड ने पीटीआई से बात करते हुए कहा कि "एकमात्र व्यक्ति है, जिसने दक्षिण अफ्रीका की धरती पर अच्छा खेला है, जिसे मैं जानता हूं वह तेंदुलकर थे। दक्षिण अफ्रीका में बल्लेबाजी करते समय मध्य-स्टंप पर खड़े होने के बजाय तेंदुलकर ने ट्रिगर (ट्रिगर मूवमेंट) किया था। उन्होंने आगे की ओर दबाव डाला और गेंद को अजीब तरीके से बिना खेले जाने दिया।

तेंदुलकर के नाम एक हजार रन-

दक्षिण अफ्रीका में सचिन तेंदुलकर टेस्ट में एक हजार से अधिक रन बनाने वाले केवल दो बल्लेबाजों (दूसरे इंग्लैंड के वैली हैमंड) में से हैं। तेंदुलकर के नाम दक्षिण अफ्रीका में पांच शतक और तीन अर्धशतक हैं। इस बीच डोनाल्ड ने भारत को एक सलाह भी दी है।

अगर आप गेंद को जाने देंगे, तो आप रन बना सकते हैं। आपको गेंदबाजों को अपने पास लाना होगा और आपको थोड़ा और खोजना होगा। वे गेंदबाज आपके पास आने लगते हैं, स्कोरिंग के अवसर बेहतर हो जाते हैं।

ये भी पढ़ें:- दूसरे टेस्ट से पहले नेट पर डटे रहे Rohit Sharma, लगातार 45 मिनट तक तोड़ी बॉलर की कमर, इस घातक गेंदबाज को मिल सकती है टीम में जगह