Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

श्रीलंका सीरीज से पहले भारतीय ऑलराउंडर की हुई इंगेजमेंट, फिल्‍मी स्‍टाइल में किया था प्रपोज

भारतीय क्रिकेट टीम आज सोमवार को श्रीलंका के लिए रवाना हुई। इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 3 टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इसी बीच क्रिकेटर ललित यादव की इंगेजमेंट हो गई है। उन्‍होंने सोशल मीडिया पर तस्‍वीरें शेयर कर इस बात की जानकारी दी। हाल ही में उन्‍होंने फियांसे को फिल्‍मी स्‍टाइल में प्रपोज किया था।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Mon, 22 Jul 2024 10:51 PM (IST)
Hero Image
ऑलराउंडर की सगाई की तस्‍वीरें आईं सामने। इमेज- सोशल मीडिया

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम आज, सोमवार को श्रीलंका के लिए रवाना हुई। इस दौरे पर दोनों टीमें 3 टी20 और 3 वनडे मैच खेलेंगी। इसी बीच क्रिकेटर ललित यादव की इंगेजमेंट हो गई है। उन्‍होंने सोशल मीडिया पर तस्‍वीरें शेयर कर इस बात की जानकारी दी। हाल ही में उन्‍होंने फियांसे को फिल्‍मी स्‍टाइल में प्रपोज किया था। ऑलराउंडर ललित यादव इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्‍ली कैपिटल्‍स का हिस्‍सा हैं। वह पिछले 5 साल से आईपीएल खेल रहे हैं।

IPL में ललित यादव का प्रदर्शन 

IPL में ललित यादव के प्रदर्शन की बात करें तो उन्‍होंने अब तक खेले 27 मैच में करीब 20 की औसत और 105 की स्‍ट्राइक रेट से 305 रन बनाए हैं। लीग में उनका सर्वाधिक स्‍कोर नाबाद 48 रन है। वहीं गेंदबाजी की बात करें तो उन्‍होंने अब तक 10 शिकार किए हैं। IPL 2024 में ललित ने 2 मैच खेले थे और 10 रन बनाए थे। 17वें सीजन में उन्‍होंने कोई विकेट नहीं चटकाया था।

ये भी पढ़ें: IND vs SL: नए तेवर और नए क्‍लेवर के साथ लंका फतेह करने पहु्ंची भारतीय टीम, सामने आईं लेटेस्‍ट तस्‍वीरें

घरेलू क्रिकेट में ललित यादव के आंकड़े

ललित यादव ने अभी तक इंटरनेशनल डेब्‍यू नहीं किया है। घरेलू क्रिकेट में उनके प्रदर्शन की बात करें तो 19 प्रथम श्रेणी क्रिकेट की 27 पारियों में उन्‍होंने 38.04 की औसत और 49.81 की स्‍ट्राइक रेट से 951 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्‍होंने 7 अर्धशतक और 1 शतक भी लगाए है। गेंदबाजी की बात की जाए तो फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में उन्‍होंने 15 विकेट भी लिए हैं। 41 लिस्‍ट ए मुकाबलों में ललित यादव के नाम 927 रन और 42 विकेट हैं। साथ ही 82 टी20 मुकाबलों में उन्‍होंने 1077 रन बनाए हैं और 53 सफलताएं प्राप्‍त की हैं।

ये भी पढ़ें: SCO vs OMAN: डेब्‍यू मैच में चार्ली कैसेल ने रिकॉर्ड्स बुक को हिलाया, रबाडा का रिकॉर्ड तोड़ा; वनडे में कोई भी गेंदबाज अब तक नहीं कर पाया ऐसा