Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्रिकेट की दुनिया में कभी नहीं भूलने वाला किस्‍सा, महिला क्रिकेटर की गलती से विरोधी टीम को मिल गए 5 एक्स्ट्रा रन; VIDEO

महिला बिग बैश लीग में एमिलिया कर की एक गलती का सिडनी सिक्‍सर्स को नुकसान हुआ क्‍योंकि ब्रिस्‍बेन हीट के खाते में पेनल्‍टी के 5 रन जुड़ गए। एमिलिया कर ने जो गलती की उससे दुनियाभर के क्रिकेटर्स को सीख मिली है कि ऐसी गलती भूलकर भी नहीं करें। एमिलिया कर की इस गलती का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया है।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamUpdated: Wed, 22 Nov 2023 07:27 PM (IST)
Hero Image
एमिलिया कर ने टॉवेल से गेंद पकड़ी और पेनल्‍टी के 5 रन लग गए (Photo Courtesy - X)

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। महिला बिग बैश लीग में मंगलवार को एक अजब किस्‍सा देखने को मिला। एक महिला क्रिकेटर ने टॉवेल के सहारे गेंद लपकी और अंपायर ने ऐसे में विरोधी टीम को पेनल्‍टी के रूप में 5 रन उपहार में दिए।

दरअसल, यह मैच ब्रिस्‍बेन हीट और सिडनी सिक्‍सर्स के बीच मंगलवार को ब्रिस्‍बेन में एलेन बॉर्डर फील्‍ड पर खेला गया। सिडनी सिक्‍सर्स की टीम लक्ष्‍य का पीछा कर रही थी। पारी के 10वें ओवर में कर ने लेग स्‍टंप लाइन पर गेंद डाली, जिस पर एश्‍ले गार्डनर ने लांग ऑन की दिशा में शॉट खेलकर सिंगल लिया।

फील्‍डर ने लांग ऑन से थ्रो किया और कर ने तब हाथ में टॉवेल पकड़ी हुई थी। कर ने टॉवेल हाथ में रखे हुए ही गेंद पकड़ ली। मैदानी अंपायर ने इस बात पर ध्‍यान दिया और हीट पर पांच रन की पेनल्‍टी लगा दी। यह मैच तब संतुलित था क्‍योंकि सिक्‍सर्स को 10.5 ओवर में जीतने के लिए 103 रन की जरुरत थी।

यह भी पढ़ें: 8 छक्के जड़ एलेक्स हेल्स ने जमाया तूफानी शतक, बना डाला टूर्नामेंट का सबसे बड़ा स्कोर

अच्‍छा नहीं रहा एमिलिया कर का दिन

एमिलिया कर का दिन अच्‍छा नहीं रहा। उन्‍होंने तीन ओवर में 39 रन खर्च किए और कोई विकेट भी नहीं हासिल किया। सिक्‍सर्स ने एक गेंद शेष रहते 177 रन का लक्ष्‍य हासिल कर लिया। हालांकि, कर का बल्‍ले से प्रदर्शन अच्‍छा रहा।

हीट की टीम 3.4 ओवर में 19 रन पर दो विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी। तब युवा खिलाड़ी ने 44 गेंदों में 10 चौके की मदद से 64 रन बनाए। वो आखिरी ओवर में रन आउट हुईं। सिडनी सिक्‍सर्स ने 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए।

बहन ने किया शानदार प्रदर्शन

एमिलिया की बड़ी बहन जैस कर ने गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन करते हुए 4 ओवर में 20 रन देकर दो विकेट झटके। उन्‍होंने बेस हीथ और जेस जोनासन को अपना शिकार बनाया।

यह भी पढ़ें: 1 गेंद पर बना डाले 15 रन, Steve Smith ने बीबीएल में किया हैरतअंगेज कारनामा, देखें वीडियो

अंक तालिका का हाल

इस जीत के साथ सिडनी सिक्‍सर्स की टीम 12 अंक के साथ अंक तालिका में पांचवें स्‍थान पर है। उसका नेट रन रेट -0.362 का रहा। वहीं, हीट की टीम 14 अंक के साथ अंक तालिका में चौथे स्‍थान पर काब‍िज है। उसका नेट रन रेट 0.134 का है। दोनों ही टीमों के लीग में एक-एक मैच बचे हैं और दोनों के पास प्‍लेऑफ में जगह बनाने का मौका बरकरार है।