Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amol Muzumdar: अमोल मजूमदार संवारेंगे भारतीय महिला क्रिकेट टीम का भविष्य, BCCI ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

मुंबई के पूर्व कप्तान और घरेलू क्रिकेट के धुरंधर अमोल मजूमदार को बुधवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम का मुख्य कोच चुना गया। क्रिकेट सलाहकार समिति के सदस्यों सुलक्षणा नाईक अशोक मलहोत्रा और जतिन परांजपे ने कई उम्मीदवारों के साक्षात्कार लिए थे। मजूमदार का चुना जाना तय माना जा रहा था लेकिन इसकी घोषणा में लंबा समय लगा। मजूमदार ने हेड कोच नियुक्त किए जाने पर खुशी जाहिर की है

By AgencyEdited By: Shubham MishraUpdated: Thu, 26 Oct 2023 04:00 AM (IST)
Hero Image
अमोल मजूमदार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया है।

पीटीआई, नई दिल्ली। मुंबई के पूर्व कप्तान और घरेलू क्रिकेट के धुरंधर अमोल मजूमदार को बुधवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम का मुख्य कोच चुना गया। क्रिकेट सलाहकार समिति के सदस्यों सुलक्षणा नाईक, अशोक मलहोत्रा और जतिन परांजपे ने कई उम्मीदवारों के साक्षात्कार लिए थे। मजूमदार का चुना जाना तय माना जा रहा था, लेकिन इसकी घोषणा में लंबा समय लगा।

अमोल मजमूदार को मिली बड़ी जिम्मेदारी

बीसीसीआइ ने बताया, 'लंबी बातचीत के बाद तीन सदस्यीय समिति ने सर्वसम्मति से अमोल मजमूदार का चयन किया है।' रमेश पवार के राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में स्पिन गेंदबाजी सलाहकार के रूप में जाने के बाद से रिषिकेश कानिटकर अस्थायी रूप में यह दायित्व संभाल रहे थे।

Details 🔽https://t.co/6y0TiQ2prF— BCCI Women (@BCCIWomen) October 25, 2023

मजूमदार ने जाहिर की खुशी

मजमूदार ने कहा, 'भारतीय महिला क्रिकेट टीम का कोच बनाए जाने से मैं गौरवान्वित हूं। मैं सीएसी और बीसीसीआइ को मुझ पर भरोसा जताने के लिए धन्यवाद देता हूं। यह बड़ा दायित्व है और मैं इन प्रतिभाशाली खिलाडि़यों के साथ मिलकर अच्छे प्रदर्शन के लिए तैयारी में उनकी मदद करूंगा।' कानिकटकर अब एनसीए लौटकर पुरुष ए टीम या अंडर-19 टीम के साथ जुड़ सकते हैं।

यह भी पढ़ेंWorld Cup 2023 Points Table: ऐतिहासिक जीत से Australia की हुई बल्ले-बल्ले, इंग्लैंड-बांग्लादेश को भी पहुंचा फायदा

मजूमदार ने प्रथम श्रेणी में 30 शतक समेत 11000 से अधिक रन बनाए हैं। उन्होंने 100 लिस्ट ए मैच और 14 टी-20 मैच भी खेले हैं। बीसीसीआइ सचिव जय शाह ने कहा कि आधुनिक क्रिकेट की जानकारी होने से मजमूदार को इस पद के लिए प्राथमिकता मिली।