Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आंद्रे रसेल ने बीच मैच में कर दी बचकानी गलती, जिसने देखा हो गया हैरान, देखें Video

आंद्रे रसेल अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए मशहूर हैं और यही कारण है कि उनके सामने आते ही गेंदबाज कांपने लगते हैं। लेकिन क्रिकेट में कुछ भी हो सकता है। रसेल के साथ भी कुछ ऐसा ही गया। तेजी से रन बनाने की जल्दी में वह ऐसी बचकानी गलती कर बैठे जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी। अब इसका वीडियो वायरल हो रहा है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 06 Jul 2024 10:43 PM (IST)
Hero Image
आंद्रे रसेल ने अपने ही पैर पर मारी कुल्हाड़ी

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। उनके सामने आते ही गेंदबाज कांपने लगते हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल-2024 का खिताब जीता था तो इसमें रसेल का अहम रोल था। लेकिन इस तूफानी बल्लेबाज ने बीच मैच में बच्चों जैसी गलती कर दी जिसका खामियाजा उन्हें अपना विकेट देकर भुगतना पड़ा।

रसेल इस समय अमेरिका में खेली जा रही मेजर लीग क्रिकेट में हिस्सा ले रहे हैं। इस मैच में भी वह नाइट राइडर्स की फ्रेंचाइजी लॉस एंजेल्स नाइट राइडर्स में खेल रहे हैं। इस टीम ने सीजन के दूसरे मैच में टेक्सास सुपर किंग्स को 12 रनों से हरा दिया। हालांकि, रसेल ने इस मैच में जो किया वो हैरान करने वाला है।

यह भी पढ़ें- वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद राहुल द्रविड़ ने खोला बहुत बड़ा राज, टीम में ये एक बात नहीं थी पसंद

तोहफे में दे दिया विकेट

इस मैच में रसेल हिटविकेट हो गए। 15वां ओवर फेंकने आए जेराल्ड कोएट्जी। उन्होंने गेंद ऑफ स्टंप के बाहर यॉर्कर लैंग्थ पर डाली। रसेल जानते थे कि कोएट्सी यॉर्कर फेंकेंगे और इसलिए वह क्रीज के काफी अंदर खड़े हो गए। गेंद जब आई तो रसेल तेजी से बल्ला नीचे लेकर आए और इसी दौरान उनका बल्ला स्टंप पर लग गया। उन्होंने गेंद को मिडिल करने के बजाए लेग स्टंप को मिडिल कर लिया। रसेल ने पांच गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 10 रन बनाए।

ऐसा रहा मैच

इस मैच में नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट खोकर 162 रन बनाए। उसके लिए उन्मुक्त चंद ने 68 रनों की पारी खेली। अपनी पारी में इस बल्लेबाज ने 45 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके और तीन छक्के मारे। नीतिश कुमार ने 26 रन और शाकिब अल हसन ने 16 रन बनाए। सुपर किंग्स के लिए डेवन कॉन्वे ने 39 गेंदों पर 52 रन बनाए। कैलविन सैवेज ने नाबाद 29 रनों की पारी खेली।

यह भी पढ़ें- फिर छूटेगा KKR से गौतम गंभीर का साथ, ईडन गार्डेंस में शूट हुआ विदाई का वीडियो!