Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Andre Russell ने पाकिस्तानी गेंदबाज के तूफान का निकाला दम, 351 फीट ऊपर पहुंचाई गेंद, देखते-देखते गर्दन में हो जाए दर्द

आंद्रे रसेल इस समय अमेरिका की मेजर लीग क्रिकेट में खेल रहे हैं। इस लीग में भी रसेल का तूफान जारी है। रसेल ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाजी हारिस रऊफ की गेंदों की जमकर कुटाई की और इस दौरान एक ऐसा शॉट लगा दिया कि गेंद सीधा स्टेडियम के बाहर चली गई। उनकी टीम के साथी भी इस शॉट को देख भौंचक्के रह गए।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 08 Jul 2024 01:39 PM (IST)
Hero Image
आंद्रे रसेल ने स्टेडियम के बाहर पहुंचाई गेंद

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज आंद्रे रसेल इस समय अमेरिका की मेजर लीग क्रिकेट में खेल रहे हैं। इस लीग में वह अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी की ही टीम लॉस एंजेल्स नाइट राइडर्स के लिए खेल रहे हैं। सात जुलाई को सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न के खिलाफ खेले गए मैच में नाइट राइडर्स को हार का सामना करना पड़ा, लेकिन रसेल ने एक ऐसा शॉट खेला कि देखने वाले देखते रह गए।

रसेल हालांकि अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट खोकर 165 रन बनाए। यूनिकॉर्न्स की टीम ने 15.2 ओवरों में महज चार विकेट खोकर 166 रन बना डाले और मैच अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें- नहीं उतर रहा Jasprit Bumrah का 'नशा', वर्ल्ड चैंपियन की खुमारी में खोया जादूगर गेंदबाज, कहा- मैं शुक्रगुजार हूं...

रसेल का आसमानी छक्का

नाइट राइडर्स की पारी का आखिरी ओवर चल रहा था। ये ओवर फेंक रहे थे पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ। रऊफ अपनी तूफानी गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। अपनी रफ्तार भरी गेंदबाजी से वह बल्लेबाजों के दिलों में खौफ पैदा करते हैं, लेकिन रसेल के एक शॉट के सामने रऊफ की तेजी धरी की धरी रह गई। इस ओवर की तीसरी गेंद रऊफ ने शॉर्ट फेंकी और रसेल ने इस पर पूरी ताकत से डीप मिडविकेट पर शॉट मारा। ये शॉट इतना ऊंचा गया कि गेंद अच्छे से दिखाई नहीं दे रही थी। और गेंद सीधे स्टेडियम के बाहर चली गई।

— Zeeshan Rashidi (@zhrashidi) July 8, 2024

ये शॉट देख नाइट राइडर्स के बाकी खिलाड़ी जो ड्रेसिंग रूम में बैठे थे, हैरान रह गए। शाकिब अल हसन ने तो हैरत में अपना मुंह पकड़ लिया। वहीं बाकी खिलाड़ी भी गेंद को बस देखते रह गए। गेंद इतनी ऊपर गई कि अगर कोई इसे देखे तो देखते-देखते गर्दन में दर्द हो जाए। टीम के इंस्टाग्राम पर ये वीडियो पोस्ट किया गया है जिसमें कैप्शन में लिखा है, "इस छक्के को देखते हुए हमारी गर्दन में लगभग दर्द हो ही गया था।"

View this post on Instagram

A post shared by Los Angeles Knight Riders (@lakriders)

यूनिकॉर्न्स की जीत

रसेल ने 25 गेंदों पर दो चौके और तीन छक्कों की मदद से 40 रन बनाए। उनकी इस पारी पर हालांकि फिन एलन और मैथ्यू शॉर्ट की पारियां भारी पड़ गईं। फिन एलन ने 37 गेंदों पर चार चौके और पांच छक्कों की मदद से 63 रन बनाए। शॉर्ट ने 26 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके और पांच छक्कों की मदद से 58 रन बनाए और टीम को जीत दिलाई।

यह भी पढ़ें- भारतीय विकेटकीपर ने हड़बड़ी में कर दी बचकानी गलती, टीम इंडिया को हो गया 47 रनों का नुकसान, देखें Video