Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ENG के खिलाफ पांचवें टी20 में वापसी के बाद Russell के हौसले बुलंद, T20 WC में प्रदर्शन को लेकर कही बड़ी बात

वेस्टइंडीज की टीम ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज में 3-2 से जीत हासिल की। इस सीरीज में टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी आंद्रे रसेल की काफी चर्चा रही। सीरीज खत्म होने के बाद बात करते हुए कहा कि वह अगले साल घरेलू जमीन और अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को लेकर बात की है।

By Jagran News Edited By: Geetika SharmaUpdated: Sat, 23 Dec 2023 11:52 AM (IST)
Hero Image
जीत के बाद रसेल ने टी20 वर्ल्ड कप में अपने प्रदर्शन पर बात की। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Andre Russell on WI vs ENG: वेस्टइंडीज की टीम ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज में 3-2 से जीत हासिल की। इस सीरीज में टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी आंद्रे रसेल की काफी चर्चा रही।

रसेल ने टी20 वर्ल्ड कप पर बात की-

ऐसे में अब रसेल ने सीरीज खत्म होने के बाद बात करते हुए कहा कि वह अगले साल घरेलू जमीन और अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को लेकर बात की है। रसेल ने सीरीज खत्म होने के बाद टीएनसी स्पोर्ट चैनल से बात करते हुए कहा कि मैं वर्ल्ड कप तक और बेहतर हो जाऊंगा, मैं एक यूएफसी फाइटर की तरह नजर आऊंगा।

इंग्लैंड के खिलाफ जीत अहम-

इस सीरीज की जीत वेस्टइंडीज टीम के लिए बहुत ही मायने रखती है। यह मुंजे और मेहनत करने के लिए प्रेरित करेगी। मुझे अभी बहुत सारा क्रिकेट खेलना है और यह अच्छी बात है। जब आप क्रिकेट खेल रहे होते है और कॉम्पिटिशन में होते है, आपका शरीर एक्टिव होता है।

ये भी पढ़ें:- T20 WC से पहले Nicholas Pooran ने किया धमाका, ऐसे करने वाले बने तीसरे WI प्लेयर, SKY के क्लब में मारी एंट्री

विश्व कप में देंगे अहम मुकाबला-

ऐसे में आप सिर्फ घर बैठकर वर्ल्ड कप का इंतजार नहीं कर रहे होते। उन्होंने कहा कि 2023 में भारत में हुए वनडे विश्व कप में वेस्टइंडीज क्वालीफाई करने में नाकामयाब रही थी और ऐसे में इस सीरीज में जीत के साथ टीम का मनोबल बढ़ा होगा। हम विश्व कप में निश्चित रूप से कुछ टीमों को अच्छा मुकाबला देंगे। 

रिकवरी पर की बात-

रसेल ने आगे कहा कि वह अपनी रिकवरी पर काफी ध्यान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि फैंस को पता नहीं होगा, लेकिन मुझे अभी भी दबाव महसूस होता है और यह सब मुझे मजबूत बनाता है। मुझे अपने कैरेबियन फैंस से काफी प्यार है। मैं कोशिश करूंगा कि ढेर सारा नारियल पानी पीऊं और अपने शरीर को स्वस्थ रखूं।

तीसरे और चौथे मैच में खराब प्रदर्शन के बाद मैंने पांचवें मैच में वापसी करने के लिए भी यही किया। विश्व कप से पहले रसेल आईपीएल का हिस्सा बनेंगे।

ये भी पढ़ें:- WI vs ENG: Andre Russell के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, गेंदबाजी में जमकर लुटाए रन, अनचाहे क्लब में जुड़ा कैरेबियाई गेंदबाज का नाम