Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इंग्लैंड की टीम के कोच बने एंड्रयू फ्लिंटॉफ, साउथ अफ्रीका दौरे से शुरू करेंगे काम

पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ को इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने नई जिम्मेजारी सौंपी है। बोर्ड ने उन्हें इंग्लैंड लायंस टीम का कोच नियुक्त किया है। वह साउथ अफ्रीका दौरे से टीम की जिम्मेदारी संभालेंगे। फ्लिंटॉफ पर देश के युवा खिलाड़ियों को संवारने की जिम्मेदारी होगी। वह परफॉर्मेंस प्लानिंग खिलाड़ियों के रिव्यू टीम सेलेक्शन संबंधित रणनीति का हिस्सा होंगे। ईसीबी ने शनिवार को इस बात का एलान किया।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 07 Sep 2024 06:37 PM (IST)
Hero Image
एंड्रयू फ्लिंटॉफ को ईसीबी ने दी बड़ी जिम्मेदारी

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने एक बड़ा फैसला लेते हुए पूर्व ऑल राउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ को बड़ी जिम्मेदारी दी है। फ्लिंटॉफ को ईसीबी ने इंग्लैंड लायंस का नया हेड कोच नियुक्त किया है। वह अक्टूबर में साउथ अफ्रीरा दौरे से टीम की जिम्मेदारी संभालेंगे।

फ्लिंटॉफ ने इंग्लैंड की सीनियर टीम के साथ भी काम किया था। वह हाल ही में इस टीम से अलग हुए थे। अब उनको युवा खिलाड़ियों को संवारने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। हाल ही में ऐसी खबरें थी कि उन्होंने इंग्लैंड की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान जोस बटलर से मनमुटाव के कारण टीम का साथ छोड़ दिया था।

यह भी पढ़ें- ENG vs SL: ओली पोप ने पहले दिन शतक लगा बनाया बड़ा रिकॉर्ड, क्रिकेट इतिहास में कोई नहीं कर सका ये कारनामा

एशेज है टारगेट

साउथ अफ्रीका दौरे के बाद इंग्लैंड की टीम अगले साल जनवरी में ऑस्ट्रेलिया जाएगी जहां रेड बॉल क्रिकेट खेलेगी। इस सीरीज का मकसद 2025-26 में खेली जाने वाली एशेज सीरीज के लिए खिलाड़ियों की खोज करना होगा। इसके बाद इंग्लैंड की टीम इंडिया-ए और जिम्बाब्वे की मेजबानी करेगी। फ्लिंटॉफ परफॉर्मेंस प्लानिंग, खिलाड़ियों के रिव्यू, टीम सेलेक्शन से संबंधित रणनीति का हिस्सा होंगे। इसके अलावा उन पर द हंड्रेड की नॉर्दन सुपरचार्जर्स टीम की भी जिम्मेदारी होगी।

क्रिकेट में लौट रहे हैं फ्लिंटॉफ

फ्लिंटॉफ एक समय क्रिकेट से काफी दूर हो गए थे और अब वह वापस क्रिकेट में लौट रहे हैं। उनका एक कार एक्सीडेंट हो गया था जिसमें वह बुरी तरह से घायल हो गए थे। वह मौत के मुंह से वापस लौटे हैं। 2022 में उनका एक्सीडेंट हुआ था। फ्लिंटॉफ ने ईसीबी के मैनेजिंग डायरेक्टर और अपने करीबी दोस्त रोब की के समर्थन से वापसी की है। उनके बेटे रॉकी फ्लिंटॉफ भी इस समय घरेलू क्रिकेट में दमदार खेल दिखा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- ENG vs AUS: ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज से पहले इंग्‍लैंड को लगा तगड़ा झटका, कप्‍तान ही हुए बाहर; रिप्‍लेसमेंट का हुआ एलान