Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बटलर के कारण एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने छोड़ा इंग्लैंड का साथ, ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले ईसीबी के सामने आया बड़ा संकट

इंग्लैंड टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 और पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। इस सीरीज से पहले टीम को झटका लग गया है। टीम के कोचिंग स्टाफ में बतौर सलाहकार नियुक्त किए गए एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने टीम का साथ छोड़ दिया है। कप्तान जोस बटलर के साथ फ्लिंटॉफ के रिश्ते अच्छे नहीं हैं और इसी कारण पूर्व ऑलराउंडर ने टीम का साथ छोड़ दिया।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 23 Aug 2024 03:34 PM (IST)
Hero Image
जोस बटलर ने कोच से की लड़ाई

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड क्रिकेट में इस समय भूचाल आ गया है। टीम के कोचिंग स्टाफ में बतौर सलाहकार शामिल किए गए पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ अब टीम के साथ नहीं रहेंगे। इंग्लैंड की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान जोस बटलर और फ्लिंटॉफ के बीच कुछ भी ठीक नहीं है और इसी कारण फ्लिंटॉफ ने टीम का साथ छोड़ने का फैसला किया है।

इंग्लैंड के अखबार द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक बटलर और फ्लिंटॉफ के बीच बन नहीं रही है इसलिए फ्लिंटॉफ ने टीम से विदाई ले ली है। ऐसे में टीम के कार्यवाहक कोच मार्कस ट्रैस्कोथिक को अपना पसंदीदा कोचिंग स्टाफ चुनने की छूट दी गई है।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: भारत ने वसूला दोगुना लगान तो खिसिया गए josh Buttler, हारने के बाद बताया कहां हो गई गलती

ऑस्ट्रेलियाई सीरीज के समय नहीं रहेंगे साथ

फ्लिंटॉफ को टीम के साथ बतौर सलाहकार एक छोटे से कार्यकाल के लिए जोड़ा गया था, लेकिन अब वह ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली टी20 और वनडे सीरीज में भी इंग्लैंड की टीम के साथ नहीं होंगे। दोनों टीमों के बीच तीन टी20 और पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। फ्लिंटॉफ द हंड्रेड में नॉर्दन सुपरचार्जर्स के कोच थे। उनके रहते टीम ने सात में से पांच में जीत हासिल की। ये टीम काफी करीब आकर प्लेऑफ से चूक गई। सुपरचार्जर्स के साथ फ्लिंटॉफ ने अपने कोचिंग करियर की शुरुआत की है।

टी20 वर्ल्ड कप में बिगड़े हालात

रिपोर्ट के मुताबिक बटलर और फ्लिंटॉफ के बीच काफी समय से मतभेद थे। जून में हुए टी20 वर्ल्ड कप के दौरान ये मतभेद और गहरा गए। बटलर इस वर्ल्ड कप के बाद भी टीम के कप्तान हैं। लेकिन मैथ्यू मोट ने कोच पद से इस्तीफा दे दिया था। माना जाता है कि बटलर और ट्रैस्कोथिक के बीच अच्छा तालमेल है। दोनों ने सोमरसेट में साथ काम किया है। ट्रैस्कोथिक ने कभी भी इंग्लैंड के फुल टाइम कोच बनने से मना नहीं किया है।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG 2024: भारत के खिलाफ 23 रन बनाकर इतिहास रच गए Jos Buttler, रोहित-कोहली के क्लब में मारी एंट्री