Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SL vs AFG: अजीब तरीके से आउट हुए Angelo Mathews, विश्वास नहीं होने पर देखते रहे जमीन पर गिरी हुई बेल्स

दूसरे दिन पूर्व कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने सिर्फ 72 गेंद में 77 रन जोड़कर श्रीलंका को बड़े स्कोर की राह आसान कर दी। मैथ्यूज और चंडीमल ने चौथे विकेट के लिए 132 रन जोड़े। चंडीमल ने आउट होने से पहले 107 रन बनाए। इसके बाद एंजेलो मैथ्यूज ने अपना 16वां शतक जमाया। मैथ्यूज ने 7500 टेस्ट रन भी पूरे किए।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 03 Feb 2024 08:17 PM (IST)
Hero Image
अजीब तरह से आउट हुए एंजेलो मैथ्यूज। फोटो- स्क्रीन ग्रैब

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। श्रीलंका ने अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के दूसरे दिन स्टंप्स तक 6 विकेट के नुकसान पर 410 रन बना लिए हैं। श्रीलंका ने अपनी पहली पारी की बढ़त 212 रन तक पहुंचा दी। एंजेलो मैथ्यूज और दिनेश चंडीमल ने शतक जड़े। मैच आखिरी सत्र में अफगानिस्तान ने तीन विकेट लेकर वापसी की।

इससे पहले दूसरे दिन पूर्व कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने सिर्फ 72 गेंद में 77 रन जोड़कर श्रीलंका को बड़े स्कोर की राह आसान कर दी। मैथ्यूज और चंडीमल ने चौथे विकेट के लिए 132 रन जोड़े। चंडीमल ने आउट होने से पहले 107 रन बनाए। इसके बाद एंजेलो मैथ्यूज ने अपना 16वां शतक जमाया।

एंजेलो मैथ्यूज ने टेस्ट क्रिकेट में पूरे किए 7,500 रन

मैथ्यूज ने 7,500 टेस्ट रन भी पूरे किए। दूसरे दिन एंजेलो मैथ्यूज अच्छी लगय में दिख रहे थे, लेकिन अनुभवी ऑलराउंडर को दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट होना पड़ा। जब वह आउट हुए तो दिन के खेल में तीन ओवर और बचे हुए थे।

यह भी पढ़ें- आखिर क्यों टीम से बाहर हैं Virat Kohli, पूर्व खिलाड़ी ने कर दिया खुलासा; फैंस को मिल सकती है बड़ी खुशखबरी

अजीब तरीके से हुए आउट

दरअसल, एंजेलो मैथ्यूज कैस अहमद की लेग के बाहर की गेंद को फाइन लेग पर चौका जड़ा, लेकिन मैथ्यूज फॉलो-थ्रू में ही उनका बल्ला लेग स्टंप से टकरा गया और हिट विकेट आउट हो गए। मैथ्यूज इस तरह से आउट होने के ख्यालों में खोए हुए थे और एक पल के लिए गिरी हुई बेल्स को देखते रहे।

आखिरी सत्र में अफगानिस्तान ने की वापसी

मैथ्यूज ने आउट होने से पहले अपनी पारी के दौरान 14 चौके और 3 छक्के जड़े। मैथ्यूज ने 259 गेंद में 141 रन बनाए, जिससे श्रीलंका ने 101.2 ओवर में 410/6 रन बनाए। दूसरे दिन अफगानिस्तान के लिए कैस अहमद और नवीद जादरान ने 2-2 विकेट मिले, जबकि निजात मसूद ने एक विकेट हासिल किया।

यह भी पढे़ं- IND vs ENG: Jasprit Bumrah बने सबसे तेज 150 टेस्ट विकेट लेने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज, 10वीं बार किया यह खास कमाल