Move to Jagran APP

Anil Kumble Love Story: ना देखी उम्र, ना की समाज की परवाह; कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगाकर शादीशुदा महिला से रचाया ब्याह

Anil Kumble Love Story भारतीय टीम के पूर्व स्पिनर अनिल कुंबले आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। उनके बर्थडे पर उन्हें दिग्गजों और फैंस से बधाइयां मिल रही है। अनिल कुंबले जिन्होंने एक पारी में 10 विकेट लेने का इतिहास रचा है और भारतीय टीम में बतौर कोच भी रह चुके हैं। जिंदगी में इतनी तरक्की पाने वाले अनिल कुंबले की लव स्टोरी भी काफी दिलचस्प है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 17 Oct 2024 07:21 AM (IST)
Hero Image
Anil Kumble Love Story: कोर्ट-कटेरी के चक्कर लगाकर शादीशुदा महिला से रचाया ब्याह

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Anil Kumble Love Story। दुनिया में हर इंसान को कभी न कभी किसी-न-किसी से प्यार होती ही है। जिस वक्त ये फीलिंग आ जाए कि ये व्यक्ति ही हमारे लिए परफेक्ट है तो फिर उसे पाने के लिए शख्स अपनी तरफ से पूरी जान झोक देता है। सच्चा प्यार आज के समय मिलकर आसान कहा रह गया है, लेकिन अगर प्यार सच्चा हो तो उसके लिए फिर किसी भी हद तक जाने के लिए हर कोई तैयार रहता है।

ऐसा फिल्मी कहानी नहीं, बल्कि निजी जिंदगी में भी देखने को मिलता है। फिर बात चाहे सेलिब्रिटी या क्रिकेटर की ही क्यों न की जाए। नाम, रुतबा सब कुछ प्यार के आगे फीका है। ऐसी ही आज आपको एक दिलचस्प कहानी बताएंगे। ये कहानी है पूर्व भारतीय स्पिनर अनिल कुंबले की, जिन्होंने अपने प्यार को पाने के लिए कोर्ट-कचेरी के तक चक्कर लगाए, लेकिन अंत में उन्हें वहीं मिला, जो वह चाहते थे।

अनिल कुंबले आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। ऐसे में उनके बर्थडे के दिन आइए बताते हैं उनकी लव स्टोरी।

Anil Kumble Love Story: फिल्मी कहानी से भी ज्यादा दिलचस्प है अनिल कुंबले की लव स्टोरी

भारत की तरफ से 619 टेस्ट, 337 वनडे और 1136 फर्स्ट क्लास विकेट लेने वाले अनिल कुंबले की लव स्टोरी बेहद ही दिलचस्प है। अनिल कुंबले एक शादीशुदा महिला के प्यार में क्लीन बोल्ड हो गए थे। मौजूदा समय में वह अपनी पत्नी के साथ खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं।

जब चेथना रामतीर्था एक यात्रा एजेंसी में काम कर रही थीं, तब उनकी मुलाकात उस समय के सबसे बेहतरीन क्रिकेटरों में से एक, अनिल कुंबले से हुई। यह पहली मुलाकात एक प्रकार से भाग्य का खेल थी, लेकिन दोनों के बीच तुरंत एक खास कनेक्शन बन गया, जिससे उनकी दोस्ती की शुरुआत हुई। जब वह अनिल कुंबले से मिली तो उस दौरान उनकी मैरिड लाइफ ठीक नहीं चल रही थी। उनका मोहब्बत से विश्वास उठ चुका था, लेकिन कुंबले ने धीरे-धीरे चेतना का दिल जीत लिया।

जब चेथना रामतीर्था और अनिल कुंबले अक्सर मिलने लगे, तब यही वह समय था जब चेथना ने अपने पति से तलाक लेने का फैसला किया। 1998 में चेथना ने एक जटिल कानूनी लड़ाई के बाद अपने पति से औपचारिक रूप से तलाक ले लिया। इसके बाद उनके पहले पति ने उनकी बेटी आरुनी की कस्टडी के लिए केस दायर किया।

अपनी बेटी आरुनी की कस्टडी के लिए कानूनी लड़ाई चेथना रामतीर्था के लिए आसान नहीं थी, लेकिन अनिल कुंबले ने उनका पूरा साथ दिया। आज वह बेटी भी इस कपल के साथ है। अनिल कुंबले और चेथना रामतीर्था ने जुलाई 1999 में शादी की थी। इस दौरान क्रिकेटर ने चेथना की बेटी, आरुनी को भी गोद लिया और उसे अपना उपनाम दिया। इसके बाद कपल माया और स्वस्ति के माता-पिता बने।