Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jhulan Goswami Biopic: 'चकदा एक्सप्रेस' में अनुष्का शर्मा निभाएंगी सिल्वर स्क्रीन पर झूलन गोस्वामी का किरदार

Jhulan Goswami Biopic भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व तेज गेंदबाज झूलन गोस्वानी की लाइफ पर बनने वाली बायोपिक में अनुष्का शर्मा मुख्य किरदार में नजर आएंगी। झूलन गोस्वामी ने कुछ दिन पहले ही इंटरनेशनल क्रिकेट से 39 साल की उम्र में संन्यास लिया था।

By Sanjay SavernEdited By: Updated: Tue, 18 Oct 2022 05:08 PM (IST)
Hero Image
विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Jhulan Goswami Biopic: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने कुछ दिन पहले ही अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर को अलविदा कह दिया था। झूलन ने हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में इंग्लैंड में वनडे सीरीज खेलने के बाद क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। इस सीरीज में भारत ने इंग्लैंड की महिला टीम को उसकी धरती पर पहली बार वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करते हुए 3-0 से हराने में सफलता अर्जित की थी। भारतीय टीम ने अपनी इस लीजेंड तेज गेंदबाज को शानदार तरीके से विदाई दी थी। 

पर्दे पर झूलन का किरदार निभाएंगी अनुष्का शर्मा

अब भारत की तरफ से महिला क्रिकेट में सबसे सफल तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी पर एक बायोपिक बनाई जा रही है जिसका नाम चकदा एक्सप्रेस है और सिल्वर स्क्रीन पर विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा इस किरदार को निभाती नजर आएंगी। कुछ दिनों पहले ही टीम इंडिया की पूर्व कप्तान मिताली राज पर भी एक फिल्म बनी थी जिसका नाम शाबाश मिट्ठू था और उनका किरदार तापसी पन्नू ने निभाया था। 

झूलन गोस्वामी की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए लगभग 20 साल तक क्रिकेट खेला और 39 साल की उम्र में संन्यास ले लिया। झूलन गोस्वामी का क्रिकेट करियर बेहद शानदार रहा और वो भारत की तरफ से महिला क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज हैं। झूलन के टेस्ट करियर की बात करें तो उन्होंने 12 टेस्ट मैचों में 44 विकेट लिए थे जबकि बेस्ट प्रदर्शन एक मैच में 78 रन देकर 10 विकेट रहा था। वहीं 204 वनडे मैचों में उन्होंने कुल 255 विकेट हासिल किए थे। वनडे में उनका बेस्ट प्रदर्शन 31 रन देकर 6 विकेट रहा था। जबकि उन्होंने 68 टी20 इंटरनेसनल मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। इन मैचों में झूलन ने 56 विकेट हासिल किए थे और सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 11 रन पर 5 विकेट था।