Move to Jagran APP

Ashes 2023: बैसाखी के सहारे चलते दिखे Nathan Lyon, ऑस्ट्रेलियाई खेमे में छाई मायूसी

Ashes 2023 Nathan Lyon Injury इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन नाथन लियोन चोटिल हो गए थे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा नाथन लियोन को फील्डिंग करते समय दाहिने पैर की पिंडली में चोट लग गई। खेल के बाद चोट का मूल्यांकन किया जाएगा। नाथन लियोन का चोटिल होना ऑस्ट्रेलिया के लिए बुरी खबर साबित हो सकती है।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Fri, 30 Jun 2023 08:40 PM (IST)
Hero Image
बैसाखी के सहारे चलते दिखे नाथन लियोन। फोटो- ट्विटर
नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Ashes 2023 Nathan Lyon Injury: पैट कमिंस की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलिया को दूसरे एशेज टेस्ट के दूसरे दिन बड़ा झटका लगा। जब अनुभवी ऑफ स्पिनर नाथन लियोन को लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर कैच करने के दौरान चोटिल हो गए। लियोन फाइन-लेग पर कैच का प्रयास करते समय घायल हो गए और फिर दोबार फील्ड पर नहीं लौटे। ऑस्ट्रेलिया अब इस सीरीज में उनकी भागीदारी को लेकर चिंतित है।

तीसरे दिन के खेल से पहले शुक्रवार की सुबह नाथन लियोन अपने साथियों के साथ बैसाखी के सहारे लॉर्ड्स पहुंचे। उन्हें स्टेडियम में लड़खड़ाते हुए देखा गया और उनके दाहिने पैर की पिंडली पर कोई पट्टी लपेटी गई थी। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक उनकी फिटनेस और उपलब्धता पर अपडेट नहीं दिया है।

स्मिथ में दिया था बड़ा अपडेट

इससे पहले स्मिथ ने नाथन लियोन की चोट पर कहा था, ''यह बाकी बचे मैचों के लिए अच्‍छा नहीं लग रहा है। मुझे पूरी तरह नहीं पता कि वो कैसा महसूस कर रहे हैं, लेकिन अगर वो सही नहीं हुए तो हमारे लिए बड़ा झटका होगा। उम्‍मीद करते हैं कि नाथन लियोन सही हों, लेकिन फिलहाल यह सही नहीं दिख रहा है।''

लगातार 100 मैच खेलने वाले पहले गेंदबाज

दूसरे दिन के खेल में लियोन ने 13 ओवर किए थे। इस दौरान इंग्लैंड के सेट बल्लेबाज जैक क्रॉली का विकेट चटकाए था। लियोन ने 48 के स्कोर पर क्रॉली को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को पहली सफलता दिलाई थी। यह मैच नाथन लियोन के लिए ऐतिहासिक है। वह लगातार अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं।

325 रन पर सिमटी इंग्लैंड की पहली पारी

बात करें मैच की तो तीसरे दिन लंच ब्रेक के खेल तक ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में 21 रन बना लिए हैं। वहीं, इंग्लैंड की पहली पारी 325 रन पर सिमट गई थी। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 416 बनाए। स्मिथ ने शतकीय पारी खेली थी। बेन डकेट ने इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक 98 रन बनाए।