Move to Jagran APP

ENG vs AUS Ashes: ऑस्ट्रेलिया को लग सकता है तगड़ा झटका, स्पिनर Nathan Lyon कैच लेते वक्त हुए चोटिल

इंग्लैंड की पहली पारी के 37वें ओवर में कैमरून ग्रीन की गेंद पर बेन डकेट के कैच के लिए दौड़ते समय नाथन लियोन को चोट लगी। लियोन ने कैच लेने के लिए डीप फाइन-लेग क्षेत्र से दौड़ने की कोशिश की। वह कैच नहीं पकड़ सके। दर्द से कराहते हुए उन्होंने अपना पैर पकड़ लिया था। फिजियो को मैदान पर आना पड़ा।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Fri, 30 Jun 2023 05:00 AM (IST)
Hero Image
Nathan Lyon कैच लेते वक्त हुए चोटिल।
नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लियोन इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे एशेज टेस्ट के दूसरे दिन चोटिल हो गए। उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। लियोन को दौड़ते समय चोट लगी। वह बेन डकेट का कैच पकड़ने की कोशिश कर रहे थे। दाहिने पैर में चोट लगी है।

इंग्लैंड की पहली पारी के 37वें ओवर में कैमरून ग्रीन की गेंद पर बेन डकेट के कैच के लिए दौड़ते समय नाथन लियोन को चोट लगी। लियोन ने कैच लेने के लिए डीप फाइन-लेग क्षेत्र से दौड़ने की कोशिश की। वह कैच नहीं पकड़ सके। दर्द से कराहते हुए उन्होंने अपना पैर पकड़ लिया। फिजियो को मैदान पर आना पड़ा। हालांकि, दवा लेने के बाद भी उनका दर्द कम न हुआ तो उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। इस दौरान वह लंगड़ाते हुए दिखाई दिए।

ऑस्ट्रेलिया के लिए खतरा बन सकती है लियोन की चोट

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा, "नाथन लियोन को आज अंतिम सत्र में फील्डिंग करते समय दाहिने पैर की पिंडली में चोट लग गई। खेल के बाद चोट का मूल्यांकन किया जाएगा।" नाथन लियोन का चोटिल होना ऑस्ट्रेलिया के लिए बुरी खबर साबित हो सकती है। वह टेस्ट क्रिकेट इतिहास में लगातार 100 टेस्ट खेलने वाले पहले गेंदबाज बने।

चोटिल होने से पहले जैक क्रॉली का लिया विकेट

चोट लगने से पहले नाथन लियोन ने दूसरे दिन तेजी से 13 ओवर फेंके और 48 रन पर जैक क्रॉली का बड़ा विकेट लिया, जिससे ऑस्ट्रेलिया को 91 रन की शुरुआती साझेदारी खत्म करने में मदद मिली। इससे पहले स्टीव स्मिथ की शतकीय पारी की बदौलत 416 रन बनाए।