Move to Jagran APP

Ashes 2023: जेम्स एंडरसन का ओल्ड ट्रैफर्ड से है खास नाता, यहां खेले 12 मैचों में हासिल किए हैं 38 विकेट

जेम्स एंडसरन का ओल्ड ट्रैफर्ड से पुराना नाता रहा है। अपने 20 साल के टेस्ट करियर में एंडरसन ने ओल्ड ट्रैफर्ड में 12 मैचों की 22 पारियों में 38 विकेट ले चुके हैं। इसमें 4/38 की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी भी शामिल है। ऐसे में एंडरसन ओल्ड ट्रैफर्ड में उनकी तीन बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन पर एक नजर डालेंगे। इनमें से एक मैच भारत के खिलाफ भी शामिल था।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Sat, 29 Jul 2023 01:05 AM (IST)
Hero Image
James Anderson का ओल्ड ट्रैफर्ड से है खास नाता। फाइल फोटो
नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। एशेज 2023 का चौथा टेस्ट ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया। जो बारिश की वजह से ड्रा रहा। इस मैच के बाद यह खबर आई की की इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन जेम्स संन्यास ले सकते हैं। हालांकि, इसके बाद एंडरसन ने साफ की कि उनमें अभी बहुत क्रिकेट बचा हुआ है। वह कप्तान और कोच से लगातार अपने खेल के बारे में बात करते रहते हैं।

गौरतलब हो कि जेम्स एंडसरन का ओल्ड ट्रैफर्ड से पुराना नाता रहा है। अपने 20 साल के टेस्ट करियर में, एंडरसन ने ओल्ड ट्रैफर्ड में 12 मैचों की 22 पारियों में 38 विकेट ले चुके हैं। इसमें 4/38 की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी भी शामिल है। ऐसे में एंडरसन ओल्ड ट्रैफर्ड में उनकी तीन बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन पर एक नजर डालेंगे।

1. दक्षिण अफ्रीका (2022)

साल 2022 में दक्षिण अफ्रीका दौरा किया था। पहला टेस्ट मैच अफ्रीका ने जीता। दूसरा मैच इंग्लैंड के लिए करो या मरो वाला था। इस मैच की पहली पारी में जेम्स एंडरसन ने तीन विकेट चटकाए। वहीं, दूसरी पारी में भी तीन विकेट लिए। इस मैच को इंग्लैंड ने जीता और जेम्स ने सबसे ज्यादा विकेट लिए।

2. दक्षिण अफ्रीका (2017)

साल 2017 में साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड का दौरा किया। जहां, तीन वनडे, तीन टी20आई और चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली गई। टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड 2-1 से आगे थी। चौथा मैच ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला गया। साउथ अफ्रीका की पारी के दौरान एंडरसन ने चार विकेट चटकाए। इसमें डीन एल्गर, टेम्बा बावुमा, फाफ डु प्लेसिस और थ्यूनिस डी ब्रुइन शामिल थे। दूसरी पारी में जेम्स एंडरसन ने तीन विकेट लिए। साउथ अफ्रीका यह मैच हार गई।

3. भारत (2011)

भारतीय टीम महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में इंग्लैंड का दौरा किया था। भारत की पहली में जेम्स एंडरसन ने तीन विकेट लिए। दूसरी पारी में एंडरसन ने दो विकेट चटकाए। दोनों ही पारियों में एंडरसन ने विराट कोहली को आउट किया। भारत यह टेस्ट मैच हार गया गया था।