Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को World Cup 2023 से पहले लगा करारा झटका, प्रमुख खिलाड़ी हुआ पूरे टूर्नामेंट से बाहर

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को वर्ल्‍ड कप 2023 से पहले करारा झटका लगा है। ऑस्‍ट्रेलिया के प्रमुख बाएं हाथ के स्पिनर एश्‍टन आगर पिंडली में चोट के कारण आगामी वर्ल्‍ड कप से बाहर हो गए हैं। खबर है कि एश्‍टन आगर चोट से उबर नहीं पाए हैं और यही वजह है कि वो भारत दौरे के खत्‍म होने से पहले अपने घर लौट गए।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamUpdated: Thu, 28 Sep 2023 02:19 PM (IST)
Hero Image
एश्‍टन आगर आगामी वर्ल्‍ड कप से बाहर हो गए हैं

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। ऑस्‍ट्रेलिया के बाएं हाथ के स्पिनर एश्‍टन आगर भारत में होने वाले वर्ल्‍ड कप 2023 से बाहर हो गए हैं। द डेली टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक एश्‍टन आगर पिंडली की चोट से उबर नहीं पाए हैं, जिसकी वजह से वो भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेल सके।

एश्‍टन आगर पिछले कुछ समय से पिंडली की चोट से जूझ रहे हैं। ऑस्‍ट्रेलिया के दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले आगर को वेस्‍टर्न ऑस्‍ट्रेलिया के साथ ट्रेनिंग करने के दौरान पिंडली में दर्द महसूस हुआ था। वो वनडे सीरीज के लिए लौटे, लेकिन पिंडली में सूजन के कारण पांच मैचों की सीरीज के पहले मैच के बाद अपना नाम वापस लिया।

ऑस्‍ट्रेलिया चोटिल खिलाड़‍ियों से परेशान

एश्‍टन आगर जल्‍द ही अपने बच्‍चे के जन्‍म के लिए घर लौटे और फिर भारत के खिलाफ सीरीज से बाहर रहे। हालांकि, ऑस्‍ट्रेलिया के वर्ल्‍ड कप स्‍क्‍वाड में आगर का नाम शामिल है और उम्‍मीद की जा रही है कि वो वॉर्म-अप मैचों में लौट आएंगे।

यह भी पढ़ें: Maxwell की फिरकी में उलझे IND बैटर्स, कोहली-रोहित ने भी टेके घुटने, खास क्लब में हुई कंगारू खिलाड़ी की एंट्री

अब ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में आगर के लौटने की उम्‍मीद कम है। कंगारू टीम पहले ही ट्रेविस हेड और नाथन एलिस की चोटों से परेशान है। बहरहाल, ऑस्‍ट्रेलिया के पास इस समय प्रमुख स्पिनर के रूप में एडम जंपा शामिल हैं। ग्‍लेन मैक्‍सवेल और स्‍टीव स्मिथ भी जरुरत पड़ने पर स्पिन गेंदबाजी करते हैं।

कौन होगा आगर का विकल्‍प

एश्‍टन आगर का विकल्‍प कौन होगा, इस पर चर्चा चल रही है। तनवीर सांघा और मार्नस लाबुशेन को आगर का उपयुक्‍त विकल्‍प माना जा रहा है। सांघा को भारत के खिलाफ तीसरे वनडे में मौका मिला, जहां उन्‍होंने रवींद्र जडेजा को अपना शिकार बनाया। देखना होगा कि ऑस्‍ट्रेलियाई टीम आगर के विकल्‍प का नाम कब तक बताएगी।

क्रिकेट जगत की प्रमुख खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें