Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN Kanpur Test: मौसम ने बिगाड़ा खेल, अधर में फंसे आर अश्विन और रवींद्र जडेजा के रिकॉर्ड

कानपुर टेस्ट मैच के पहले दिन ही बारिश की संभावना को देखते हुए यूपीसीए की ओर से बाहर से मैदान कर्मियों को बुलाया गया जो मैदान को कवर करने में प्रशिक्षित नहीं थे। ऐसे में बारिस होने पर मैदान के स्थायी कर्मी की तुलना में वे कवर लेकर दौड़ने और उसके तरीकों से अनभिज्ञ रहे। इस कारण मैदान में पानी भी जमा होने से आउटफील्ड पर भी असर पड़ा।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 29 Sep 2024 11:30 PM (IST)
Hero Image
अश्विन और जडेजा का रिकॉर्ड अधर में लटका।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का भी खेल खराब रोशनी और आउटफील्ड गीली होने के चलते रद कर दिया गया। पहले दिन मात्र 35 ओवर का खेल हुआ था, जिसके बाद बारिश ने खल डाला दिया। ऐसे में अश्विन और जडेजा के रिकॉर्ड भी अधर में फंस गए हैं।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के लिए महत्वपूर्ण कानपुर टेस्ट बारिश की भेंट चढ़ता दिख रहा है। 27 और 28 सितंबर को हुई करीब 40 मिलीमीटर बारिश के कारण ग्रीन पार्क स्टेडियम तीसरे दिन मैच के लिए तैयार नहीं हो सका और रविवार को बिना गेंद डाले ही खेल समाप्त करना पड़ा।

अधूरा ड्रेनेज सिस्टम

इसकी एक वजह स्टेडियम में अधूरा ड्रेनेज सिस्टम है, जिसके कारण मैदान के कई भाग में पैचेस बन गए। अंत में रेफरी ने खराब रोशनी और आउटफील्ड पर अधिक नमी के कारण दिन का खेल खत्म होने की घोषणा की। अब चौथे दिन वर्षा के साये में क्रिकेट प्रेमी मैच होने की उम्मीद लगाए हुए हैं।

अधर में लटके रिकॉर्ड

ऐसे में बारिश से प्रभावित मुकाबले में अश्विन और जडेजा का रिकार्ड भी अधर में फंसा हुआ है। अश्विन बंगलादेश के खिलाफ सबसे अधिक विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बनने से केवल दो विकेट दूर हैं। जबकि, जडेजा अपने 300 विकेट से एक कदम की दूरी पर खड़े हैं।

यह भी पढे़ं- India vs Bangladesh: 'कानपुर में नहीं होगा अब कोई टेस्‍ट', नाराज फैन ने खोल दी ड्रेनेज सिस्‍टम की पोल

यह भी पढे़ं- India vs Bangladesh: पहले बारिश, फिर गीला मैदान; तीसरे दिन भी नहीं हो सका खेल