Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Asia Cup 2022 Qualification Scenario: एशिया कप क्वालीफायर का आखिरी दिन आज, तय होगी टूर्नामेंट की आखिरी टीम

Asia Cup 2022 Qualification Scenario एशिया कप क्वालीफायर का आज (बुधवार) आखिरी दिन है। आज यह तय हो जाएगा कि एशिया कप की आखिरी टीम कौन सी होगी। फिलहाल हांगकांग की दावेदारी सबसे मजबूत है क्योंकि अब तक उसने अपने दोनों ही मुकाबले जीते हैं।

By Sameer ThakurEdited By: Updated: Wed, 24 Aug 2022 01:34 PM (IST)
Hero Image
Asia Cup 2022 Qualification Scenario: हांगकांग है मोस्ट फेवरेट (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। एशिया कप 2022 की शुरुआत भले 27 अगस्त से होने वाली है लेकिन इसके क्वालीफायर मुकाबले 20 अगस्त से ही ओमान में खेले जा रहे हैं। एशिया कप क्वालीफायर की यह जंग चार टीमों हांगकांग, सिंगापुर, कुवैत और मेजबान यूएई के बीच खेली जा रही है। क्वालीफायर का आज पाचवां और आखिरी दिन है जिसके बाद यह फैसला हो जाएगा कि एशिया कप खेलने वाली आखिरी टीम कौन सी होगी? फिलहाल हांगकांग की टीम अपने दोनों मुकाबले जीत कर टॉप पर है। 

प्वाइंट्स टेबल में कौन सी टीम है कहां

अब तक हुए मुकाबलों की बात करें तो हांगकांग की टीम ने अपने दोनों मुकाबले जीते हैं और प्वाइंट्स टेबल में नंबर वन पर काबिज है। दूसरे और तीसरे नंबर पर क्रमश: यूएई और कुवैत की टीम है। दोनों ने अपने एक-एक मुकाबले जीते हैं। चौथे और आखिरी स्थान पर सिंगापुर की टीम है जो अपने दोनों मुकाबले हार चुकी है और क्वालीफाइंग की रेस से लगभग बाहर हो चुकी है।

— AsianCricketCouncil (@ACCMedia1) August 23, 2022

आज दो मुकाबले खेले जाएंगे।

क्वालीफाइंग मुकाबले का आज आखिरी दिन है। आज दो मुकाबले खेले जाने हैं। पहला मुकाबला सिंगापुर बनाम कुवैत जबकि दूसरा मुकाबला हांगकांग और यूएई के बीच खेला जाएगा। कुवैत के लिए क्वालीफाइंग की राह मुश्किल लग रही है। यदि उसे एशिया कप की आखिरी टीम के रूप में शुमार होना है तो उसे पहले बल्लेबाजी करते हुए 100 से ज्यादा रनों के अंतर से जीत दर्ज करनी होगा या फिर बाद में बल्लेबाजी करते हुए 7-8 ओवर पहले मैच खत्म करना होगा।

दूसरी तरफ यूएई और हांगकांग की क्वालीफाइंग राह आसान है। यूएई और हांगकांग के बीच मुकाबले में जिस भी टीम को जीत मिलेगी वह एशिया कप के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। नेट रन-रेट की बात करें तो हांगकांग की तुलना में यूएई बेहतर स्थिति में है।