Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SL Final: अक्षर होंगे बाहर, कोहली-बुमराह की होगी एंट्री; Team India की Playing 11 में होंगे बड़े बदलाव

एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया की भिड़ंत श्रीलंका के साथ होगी। कोलंबो के मैदान पर रोहित की पलटन एशिया कप के खिताब को 8वीं बार अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी। चोटिल अक्षर पटेल का खिताबी मुकाबले में खेलना मुश्किल नजर आ रहा है। वहीं बांग्लादेश के खिलाफ आराम के बाद विराट कोहली जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या की टीम में एंट्री होगी।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sat, 16 Sep 2023 01:12 PM (IST)
Hero Image
श्रीलंका के खिलाफ फाइनल में टीम इंडिया में कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्कIND vs SL Asia Cup 2023 Final: एशिया कप 2023 का रोमांच अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका है। खिताबी मुकाबले में रविवार को कोलंबो में टीम इंडिया की भिड़ंत श्रीलंका के साथ होनी है। भारत की निगाहें 8वीं बार खिताब को अपने नाम करने पर होंगी। वहीं, टूर्नामेंट में जोरदार खेल दिखाने वाली श्रीलंकाई टीम भी अपने टाइटल को डिफेंड करने के लिए पूरा जोर लगाएगी।

प्लेइंग इलेवन में होंगे बड़े बदलाव

श्रीलंका के खिलाफ खिताबी मुकाबले में भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। बांग्लादेश के खिलाफ आराम के बाद विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, हार्दिक पांड्या जैसे स्टार प्लेयर्स की टीम में एंट्री होगी। वहीं, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, मोहम्मद शमी को बाहर बैठना पड़ सकता है। बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम ने अपने प्लेइंग इलेवन में पांच बदलाव किए थे।

चोटिल अक्षर का खेलना मुश्किल

अक्षर पटेल ने बांग्लादेश के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 38 गेंदों पर 42 रन की दमदार पारी खेली थी। अपनी इस पारी के दौरान अक्षर ने 3 चौके और दो गगनचुंबी छक्के जमाए थे। अपनी इस पारी के दौरान अक्षर कुछ दिक्कत में नजर आए थे और वह लड़खड़ाते हुए दिखाई दिए थे।

अक्षर को हेमस्ट्रिंग के साथ-साथ कई और इंजरी हुई है, जिसके चलते उनका एशिया कप 2023 के फाइनल में खेलना मुश्किल है। बैटिंग के दौरान अक्षर के हाथ पर भी गेंद काफी तेजी से आकर लगी थी, जिसके बाद वह दर्द में दिखाई दिए थे। पीटीआई के अनुसार, अक्षर की इंजरी को देखते हुए वॉशिंगटन सुंदर को बैकअप के तौर पर श्रीलंका बुलाया गया है और वह फाइनल में सेलेक्शन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

यह भी पढ़ेंAsia Cup 2023 के फाइनल से पहले हुई स्टार ऑलराउंडर की Team India में एंट्री, चोटिल Axar Patel का खेलना मुश्किल

8वीं बार खिताब पर कब्जा जमाने उतरेगी रोहित की पलटन

एशिया कप 2023 के फाइनल को जीतकर भारतरीय टीम 8वीं बार खिताब को अपने नाम करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। पिछले साल टीम को सुपर-4 राउंड में ही हारकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था। हालांकि, डिफेंडिंग चैंपियन श्रीलंका से पार पाना रोहित की पलटन के लिए आसान नहीं होगा।

Asia Cup 2023 Final के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर/अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।