Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Asia Cup Final: भारत और श्रीलंका के बीच फाइनल में बारिश बनी विलेन तो... जानें रिजर्व-डे है या नहीं?

गौरतलब हो कि एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) ने सुपर-4 के भारत और पाकिस्तान मैच के लिए रिजर्व डे की घोषणा की थी। इस दौरान एसीसी ने एक बयान जारी कर कहा था कि भारत और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मुकाबले में अगर बारिश होती है तो मैच रिजर्व डे पर वहीं से खेला जाएगा जहां से मैच रोका गया था।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Fri, 15 Sep 2023 05:01 PM (IST)
Hero Image
एशिया कप के फाइनल मैच में रखा गया है रिजर्व डे। फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और श्रीलंका (IND vs SL Final) के बीच 17 सितंबर को एशिया कप 2023 का फाइनल मैच खेला जाएगा। कोलंबो में खराब मौसम के चलते फाइनल के लिए रिजर्ड डे रखा गया है। अगर बारिश की वजह से मैच बाधित होता है तो मैच 18 सितंबर को खेला जाएगा।

गौरतलब हो कि एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) ने सुपर-4 के भारत और पाकिस्तान मैच के लिए रिजर्व डे की घोषणा की थी। इस दौरान एसीसी ने एक बयान जारी कर कहा था कि भारत और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मुकाबले में अगर बारिश होती है तो मैच रिजर्व डे पर वहीं से खेला जाएगा, जहां से मैच रोका गया था।

फाइनल मैच के लिए रखा गया है रिजर्व डे

एसीसी ने बयान में आगे कहा कि सुपर-4 के इस एक मात्र मैच के अलावा कोलंबो में होने वाले फाइनल मैच के लिए भी रिजर्व डे रखा गया है। अगर बारिश के चलते मैच रुका तो अगले दिन, यानी रिजर्व डे पर खेला जाएगा। दोनों ही मैचों के लिए एसीसी ने रिजर्व डे की घोषणा की थी।

यह भी पढ़ें- सुपर 4 में IND vs PAK मैच में ACC ने ढूंढ़ा बारिश से निपटने का तोड़, फैंस ने ली राहत की सांस

11वीं बार फाइनल में पहुंचा भारत

बता दें कि भारत ने एशिया कप के सुपर-4 में पहले पाकिस्तान को बड़ी शिकस्त दी। रिजर्व डे पर खेला गए मैच में भारत ने पाकिस्तान को 228 रन से पटखनी दी। इसके अगले ही दिन यानी 12 सितंबर को भारत ने श्रीलंका को 41 रन से हराया। इस जीत के साथ ही भारत ने 11वीं बार एशिया कप के फाइनल में जगह बनाई।

13वीं बार श्रीलंका ने किया यह कमाल

वहीं, श्रीलंका ने सुपर-4 के पहले मुकाबले में बांग्लादेश को हराया। उसके बाद भारत के हाथों उसे हार का समाना करना। आखिरी मैच में उसकी भिड़ंत पाकिस्तान से हुई। इस रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका ने आखिरी गेंद पर पाकिस्तान को 2 विकेट से मात दी और 13वीं बार फाइनल में जगह बनाई।

यह भी पढ़ें- Asia Cup: ‘कम से कम फाइनल..’, SL से हार के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने PAK के जले पर छिड़का नमक; दिया ये बयान