Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SL: तुमको सलाम है! भारत के चैंपियन बनते ही Mohammed Siraj ने अपनी मिलियन डॉलर हरकत से जीता फैंस का दिल

एशिया कप 2023 के फाइनल मैच में श्रीलंका ने भारत को 10 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम किया। भारतीय टीम ने 8वीं बार एशिया कप का टाइटल जीत लिया है। फाइनल मैच में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने कहर बरपाते हुए श्रीलंकाई टीम के बैटिंग ऑर्डर को तहस-नहस किया। सिराज ने 7 ओवर में कुल 6 विकेट चटकाए और कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sun, 17 Sep 2023 09:40 PM (IST)
Hero Image
श्रीलंका की बैंड बजाने के बाद Mohammed Siraj दिल जीत ले गए

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Mohammed Siraj Donates His Prize Money to Ground'smen एशिया कप 2023 के फाइनल मैच में श्रीलंका ने भारत को 10 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम किया। भारतीय टीम ने 8वीं बार एशिया कप का टाइटल जीत लिया है।

फाइनल मैच में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने कहर बरपाते हुए श्रीलंकाई टीम के बैटिंग ऑर्डर को तहस-नहस किया। सिराज ने 7 ओवर में कुल 6 विकेट चटकाए और कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका टीम 50 रन पर ऑलआउट हुई।

इसके जवाब में भारतीय टीम ने ईशान किशन (23) और शुभमन गिल (27) रन की नाबाद पारी के दम पर लक्ष्य हासिल किया। मैच के बाद मोहम्मद सिराज को प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया। उन्होंने इस दौरान मिली गई अपनी प्राइज मनी को ग्राउंड्समैन को डोनेट किया।

श्रीलंका की बैंड बजाने के बाद Mohammed Siraj दिल जीत ले गए

दरअसल, भारतीय टीम को एशिया कप 2023 का खिताब जीतने के 1.24 करोड़ रुपये इनाम के रूप में मिले। वहीं, रनर-अप टीम श्रीलंका को 75000 डॉलर (62.31 लाख रुपये) मिले।

मैच में मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने शानदार प्रदर्शन की इनाम राशि को मैदानकर्मियों को देने का एलान किया। उनका बड़ा दिल देखने के बाद फैंस उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं।

सिराज ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कहा कि मैं काफी लंबे समय से गेंदबाजी कर रहा हूं, लेकिन हल्के से चूक जा रहा था। आज मैंने 5 विकेट लेकर अपना सपना पूरा किया। विकेट में आज स्विंग था और ये मेरा बेस्ट स्पेल रहा। मैं इन इनाम राशि को ग्राउंड स्टाफ को देने का एलान कर रहा हूं। उनके बिना ये मैच होना असंभव था।

बता दें कि एशिया कप समेत वनडे में भारत की ये सबसे बड़ी जीत रही। इस जीत में मोहम्मद सिराज रियल हीरो बने। सिराज ने श्रीलंकाई टीम को 15.2 ओवर में 50 रन पर सिमट दिया। एक ही ओवर में सिराज ने 4 विकेट लिए। पथुन निसंका, सदीरा समरवक्रिमा, चरिथ असंलका और धनंजय डी सिल्वा को पारी के चौथे ओवर में सिराज ने अपना शिकार बनाया। इसके बाद छठे ओवर में दसुन शनाका को और कुसल मेंडिस को भी अपना शिकार बनाया।

यह भी पढ़ें:

Asia Cup 2023 Prize Money: 8वीं बार चैंपियन बनते ही भारतीय टीम हुई मालामाल, SL टीम पर भी हुई पैसों की बौछार