Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Asia Cup: IND vs BAN मैच के दौरान एक नहीं, बल्कि दो बार चोटिल हुआ ये भारतीय स्टार, करोड़ों फैंस की अटकी सांसें

भारतीय टीम को बांग्लादेश के हाथों 6 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच के दौरान टीम इंडिया को हार के साथ ही एक बड़ा झटका लगा था। बीच मैच में भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल एक नहीं बल्कि दो बार चोटिल हो गए थे। उन्हें मैदान पर दर्द में देख फैंस की सांसें अटक गई थी।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sat, 16 Sep 2023 06:00 AM (IST)
Hero Image
IND vs BAN मैच के दौरान Axar Patel हुए इंजर्ड

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Axar Patel IND vs BAN: भारतीय टीम ने 15 सितंबर को बांग्लादेश के खिलाफ मैच में 6 रन से हार का सामना किया। एशिया कप 2023 में ये भारत की पहली हार रही। बांग्लादेश टीम ने टीम इंडिया को हराकर एशिया कप से विदाई ली।

बता दें कि मैच का पूरा रुख आखिरी के दो ओवर में पलटा। मैच के दौरान टीम इंडिया को हार के साथ ही एक बड़ा झटका लगा था। बीच मैच में भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल एक नहीं, बल्कि दो बार चोटिल हो गए थे। उन्हें मैदान पर दर्द में देख फैंस की सांसें अटक गई थी।

IND vs BAN मैच के दौरान Axar Patel हुए इंजर्ड

axar patel

दरअसल, 266 रन का पीछा करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। रोहित शर्मा और तिलक वर्मा ने शुरुआत में अपना विकेट गंवा दिया था। इसके बाद शुभमन गिल ही एक छोर से क्रीज पर टिके रहे और दमदार शतकीय पारी खेलकर ही वापस लौटे।

मैच में इसके बाद अक्षर पटेल (Axar Patel) और शार्दुल ठाकुर से अंतिम के ओवर में उम्मीद की जा रही थी कि वह एक बड़ी पारी खेलेंगे, लेकिन अक्षर ऐसा नहीं कर पाए। हालांकि, वह गलत शॉट मारकर आउट हुए हो, लेकिन फैंस उन्हें सलाम कर रहे हैं, क्योंकि पारी के 45वें ओवर की तीसरी गेंद के दौरान अक्षर पटेल गेंद को हिट करते वक्त अपने हाथ पर चोट पहुंचा बैठे।

इस दौरान वह जमीन पर गिर गए। इस दौरान तुरंत फिजियो टीम मैदान पर आई और उनके हाथ पर स्प्रे लगाया गया। अक्षर ने बल्लेबाजी करना नहीं छोड़ा और इसके बाद अगले ओवर में फिर से उनके हाथ पर एक तेज गेंद लगी और फिर वह मैदान पर दर्द से कराहते हुए नजर आए। फिर फिजियो की टीम ने उनके बाएं हाथ पर दोबारा स्प्रे लगाया।

यह भी पढ़ें:

IND vs BAN: बांग्लादेश ने 11 साल का सूखा किया खत्म, भारत के खिलाफ दर्ज की ऐतिहासिक जीत

IND vs BAN: बांग्लादेश ने भारत को 6 रन से दी मात

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल पारी के 49वें ओवर में गलत शॉट खेलकर आउट हुए। अगर अक्षर पटेल वह शॉट नहीं खेलते तो भारत अपने विजयरश को बरकरार रख पाता।

अगर बात करें मैच की तो बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था।

उनका ये फैसला सही साबित होता हुआ नजर आ रहा था, लेकिन 15 ओवर्स के बाद बांग्लादेश टीम की तरफ से शाकिब अल हसन और तौहीद ने 101 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी के दम पर बांग्लादेश 265 रन का स्कोर खड़ा कर सका। इसके जवाब में भारतीय टीम 259 रन पर सिमट गई और बांग्लादेश ने मैच 6 रन से अपने नाम किया।