Move to Jagran APP

IND vs PAK मैच तो नहीं हो सका पूरा, लेकिन ये पांच बातें आप भुलाए नहीं भूल पाएंगे

एशिया कप 2023 के सुपर-4 में तीसरे मैच में भारत-पाकिस्तान के बीच भिड़ंत हुई। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 24.1 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 147 रन बना लिए थे। तभी बारिश आ गई और मैच पूरा नहीं हो सका। अब यह मैच रिजर्व डे पर खेला जाएगा लेकिन पहले दिन के खेल में इन पांच चीजों ने महफिल लूट ली।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarPublished: Mon, 11 Sep 2023 06:30 AM (IST)Updated: Mon, 11 Sep 2023 06:30 AM (IST)
एशिया कप 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय खिलाड़ी।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। श्रीलंका के कोलंबो में आयोजित भारत-पाकिस्तान का मैच पहले दिन बारिश के चलते धुल गया। हालांकि, 11 सितंबर को रिजर्व डे के दिन दोबारा मैच खेला जाएगा। इस हाईवोल्टेज मैच के पहले दिन पांच ऐसे चीजें रही जो हर क्रिकेट फैंस के दिलों दिमाग में बस गई होंगी।

एशिया कप 2023 के सुपर-4 में तीसरे मैच में भारत-पाकिस्तान के बीच भिड़ंत हुई। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 24.1 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 147 रन बना लिए थे। तभी बारिश आ गई और मैच पूरा नहीं हो सका। अब यह मैच रिजर्व डे पर खेला जाएगा, लेकिन पहले दिन के खेल में इन पांच चीजों ने महफिल लूट ली।

1. रोहित-शुभमन का अर्धशतक

पाकिस्तानी पेस बैटरी पर अटैक करते हुए रोहित-गिल ने भारत को ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई। तेज खेलते हुए शुभमन गिल ने अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद रोहित ने पाक गेंदबाजों की पिटाई की। रोहित ने अपने वनडे करियर का 50वां अर्धशतक जड़ा। दोनों ने पहले विकेट के लिए 121 रन की साझेदारी की।

2. पाकिस्तान की खराब फील्डिंग

इस अहम मुकाबले में पाकिस्तान के फिल्डरों ने खराब फील्डिंग का प्रदर्शन किया। 7वें ओवर की तीसरी गेंद पर स्लिप पर दो फील्डिरों के बीच से गेंद बाउंड्री पर चली गई और दोनों फील्डर अपनी जगह से हिले तक नहीं। वहीं, दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर शाहीन अफरीदी बाउंड्री पर शुभमन गिल का कैच छोड़ दिया था।

यह भी पढ़ें- IND vs PAK: पहले भारतीय बल्लेबाज और फिर बरसे बादल, रिजर्व डे में खेला जाएगा बाकी का मैच

3. रवींद्र जडेजा का लुक

बारिश शुरु होने के बाद दर्शकों में जहां, निराश भर गई थी तो वहीं, रवींद्र जडेजा का लुक चर्चा का विषय बन गया। वह ड्रेसिंग रूम में सुनील शेट्टी के जैसे लुक में दिखे। सोशल मीडिया पर रवींद्र जडेजा का यह लुक वायरल हो गया है।

4. रोहित-गिल की शतकीय साझेदारी

रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने भारत के लिए एशिया कप में दूसरी बार शतकीय साझेदारी की। इससे पहले सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के नाम यह रिकॉर्ड था। इन दोनों भी दो बार भारत के लिए शतकीय साझेदारी की है।

5. फखर जमान की खेल भावना

भारत की पारी के दौरान जब बारिश आई तो फखर जमान की खेल भावना ने फैंस का दिल जीत लिया। वह कोलंबो स्टेडियम के ग्राउंड स्टाफ के साथ कवर बिछाने में मदद करते हुए दिखाई दिए।

यह भी पढ़ें- IND का रिजर्व-डे के दिन PAK से होगा घमासान! 'रोहित ब्रिगेड' को रहना होगा चौकन्‍ना, दो बार झेला है गहरा दर्द


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.