Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs SL: जिसकी वजह से Zaman Khan को मिला पाक टीम में मौका, उसी ने थमाई डेब्यू कैप

चोट के चलते टीम से बाहर हुए स्टार तेज गेंदबाज हारिस रऊफ की जगह टीम में जमान खान को शामिल किया गया। श्रीलंका के खिलाफ मैच में पाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग इलेवन में जमान खान को मौका दिया। जमान खान ने इसी के साथ ही पाकिस्तान के लिए डेब्यू किया। हारिस रऊफ ने उन्हें डेब्यू कैप सौंपी। वहीं नसीम शाह की जगह वसीम जूनियर को टीम में मौका मिला है।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Thu, 14 Sep 2023 08:24 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान के लिए वनडे डेब्यू करने वाले जमान खान। फोटो- एपी

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। एशिया कप 2023 के सुपर-4 के अहम मुकाबले में श्रीलंका और पाकिस्तान आमने-सामने हैं। दोनों के बीच फाइनल में पहुंचने की होड़ मची है। जो भी टीम मैच जीतेगी वह, 17 सितंबर को फाइनल में भारत के साथ भिड़ेगी। इस अहम मुकाबले से पहले पाकिस्तान टीम के कई प्रमुख खिलाड़ी चोट के चलते टीम से बाहर हो गए।

चोट के चलते टीम से बाहर हुए स्टार तेज गेंदबाज हारिस रऊफ की जगह टीम में जमान खान को शामिल किया गया। श्रीलंका के खिलाफ मैच में पाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग इलेवन में जमान खान को मौका दिया। जमान खान ने इसी के साथ ही पाकिस्तान के लिए डेब्यू किया। हारिस रऊफ ने उन्हें डेब्यू कैप सौंपी।

वसीम जूनियर भी टीम में शामिल

बता दें हारिस रऊफ की तरह नसीम शाह भी चोट के चलते टीम से वह बाहर हो गए हैं। नसीम पूरे एशिया कप टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह टीम में मोहम्मद वसीम जूनियर को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली है।

यह भी पढ़ें- बारिश के कारण श्रीलंका और पाकिस्‍तान के बीच नहीं हुआ मैच तो भारत के साथ कौन खेलेगा फाइनल? यहां जानें समीकरण

Zaman Khan Received his ODI Cap From Haris Rauf. Congratulations #ZamanKhan.#AsiaCup2023 | #AsiaCup23 | #AsiaCup |#PAKvSL | #BabarAzam | #PAKvsSL |#CricketTwitter | #INDvsPAK | #Colombo | pic.twitter.com/M8vnM6Sy6R— Asia Cup (@AsiaCup_23) September 14, 2023

Zaman Khan का क्रिकेट करियर

जमान खान के क्रिकेट करियर की बात करें तो यह खिलाड़ी पाकिस्तान के लिए 6 टी20 मुकाबला खेल चुका है। हालांकि, अब तक जमान खान को टेस्ट डेब्यू का मौका नहीं मिला है।

गौतलब हो कि श्रीलंका के खिलाफ जमान खान अपना वनडे डेब्यू कर रहे हैं। जमान खान के टी20I करियर पर नजर डालें तो इस खिलाड़ी ने 6 टी20 मैचों में 4 विकेट झटके हैं। इस दौरान जमान खान की एवरेज 32.5 की रही है।

यह भी पढ़ें- आर अश्विन ने की भविष्यवाणी, कहा- वह वर्ल्ड में दोहरा शतक लगाएगा; सुनाया कोहली के साथ का पुराना किस्सा