Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Asia Cup 2023 के फाइनल से पहले सामने आई Virat Kohli की कमजोरी! 12 पारियों में 8 बार इस तरह हुए OUT

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने पाकिस्तान के खिलाफ सपर-4 राउंड में शानदार शतकीय पारी खेली थी। उन्होंने केएल राहुल के साथ दमदार शतक जड़े और टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 228 रन से हराया था। इस मैच के बाद श्रीलंका के खिलाफ कोहली का बल्ला खामोश रहा। वह मैच में महज 3 रन बनाकर आउट हुए।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Thu, 14 Sep 2023 09:22 AM (IST)
Hero Image
Asia Cup 2023 के फाइनल से पहले सामने आई Virat Kohli की कमजोरी

 नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Virat Kohli Weakness Before Asia Cup Final 2023 टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने पाकिस्तान के खिलाफ सपर-4 राउंड में शानदार शतकीय पारी खेली थी। उन्होंने केएल राहुल के साथ दमदार शतक जड़े और टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 228 रन से हराया था।

इस मैच के बाद श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में हर किसी को उम्मीद थी कि किंग कोहली इस मैच में भी एक बड़ी पारी खेलेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। कोहली महज 3 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे।

उनका विकेट श्रीलंकाई टीम के युवा स्पिनर दुमिथ वेलालागे ने लिया। भले ही मैच भारतीय टीम ने जीतकर एशिया कप के फाइनल में एंट्री कर ली हो, लेकिन इस खिताबी मैच से पहले विराट कोहली की एक कमजोरी सामने आई है, जिसका जल्द ही बल्लेबाज को तोड़ निकालना ही होगा। आइए जानते हैं किंग कोहली की कमजोरी के बारे में जिससे उन्हें फाइनल मैच से पहले दूर करना होगा।

Asia Cup 2023: Virat Kohli ने श्रीलंका के खिलाफ मैच में जल्दी गंवाया था विकेट

दरअसल, श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम ने सुपर-4 के दूसरे मैच में 41 रन से जीत हासिल कर फाइनल का टिकट कटवा लिया है। इस मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) श्रीलंकाई युवा स्पिनर दुनिथ वेलालेगे के जाल में फंसे और 3 रन पर आउट हो गए थे। पारी के 14वें ओवर की पांचवीं में कोहली को वेलालागे ने थोड़ा रुककर गेंद डाली थी, जिसे हिट करने में कोहली ने जल्दीबाजी की और मिडविकेट की ओर शॉट खेला, जिसे दसुन ने लपक लिया।

ये भी पढ़ें: ENG vs NZ के बीच तीसरे वनडे में आया रिकॉर्ड्स का सैलाब, बेन स्‍टोक्‍स और ट्रेंट बोल्‍ट ने कर डाला बड़ा कारनामा

साल 2022 से विराट कोहली स्पिनर्स का हो रहे हैं शिकार

साल 2022 से विराट कोहली का बाएं हाथ से स्पिनर्स के खिलाफ बल्ला ज्यादा नहीं चल पाया है। उन्हें बाएं हाथ के स्पिनर्स के खिलाफ रन बनाने में परेशानी होती है। बता दें कि विराट कोहली ने वनडे में 97 पारियों में 22 बार बाएं हाथ स्पिनर्स के हाथों अपना विकेट गंवाया है।

वहीं, साल 2022 से अब तक 12 पारियों में कुल 8 बार विराट कोहली बाएं हाथ स्पिनर्स का शिकार बने है। ऐसे में एशिया कप 2023 के फाइनल मैच से पहले किंग कोहली को अपनी इस कमजोरी को दूर करना होगा।

बता दें कि श्रीलंका के युवा स्पिनर Dunith Wellalage ने सुपर-4 के दूसरे मैच में टीम इंडिया के पूरे टॉप आर्डर को तहस-नहस कर दिया था। दुनिथ वेलालागे ने रोहित, गिल, विराट, हार्दिक, केएल राहुल का विकेट लेकर टीम इंडिया की कमजोरी की पोल खोलकर रख दी थी।