Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कब से शुरू होगी IND vs PAK के बीच द्विपक्षीय श्रृंखला? पाकिस्तान से लौटे राजीव शुक्ला ने किया खुलासा

Asia Cup 2023 पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई के प्रेसिडेंट रोजर बिन्नी (BCCI President Roger Binny) और वाइस प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला (Rajiv Shukla) के लिए स्पेशल डिनर का भी आयोजन किया था। बुधवार को दोनों पाकिस्तान का दौरा करने के बाद अमृतसर में अटारी-वाघा सीमा पर पहुंचे। भारत में दाखिल होने के बाद राजीव शुक्ला ने इस दौरे की जानकारी साझा की।

By AgencyEdited By: Piyush KumarUpdated: Wed, 06 Sep 2023 03:02 PM (IST)
Hero Image
बीसीसीआई के वाइस प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला ने पाकिस्तान दौरे को लेकर अहम जानकारी दी।(फोटो सोर्स: जागरण)

नई दिल्ली, एएनआई। एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) की मेजबानी पाकिस्तान कर रहा है। हालांकि, टीम इंडिया पाकिस्तान में खेलने नहीं जाएगी। कुछ दिनों पहले बीसीसीआई के प्रेसिडेंट रोजर बिन्नी और वाइस प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला को पाकिस्तान में मैच देखने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा आमंत्रित किया गया था। दोनों पाकिस्तान पहुंचे थे। 

पीसीबी के निमंत्रण पर बीसीसीआई प्रेसिडेंट पहुंचे थे पाकिस्तान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई के प्रेसिडेंट रोजर बिन्नी (BCCI President Roger Binny) और वाइस प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला (Rajiv Shukla) के लिए स्पेशल डिनर का भी आयोजन किया था।

इस डिनर में रोजर बिन्नी और राजीव शुक्ला के अलावा अफगानिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका और नेपाल क्रिकेट बोर्ड के संबंधित अधिकारियों ने शिरकत किया। सोशल मीडिया पर एक तस्वीर भी वायरल हुई,जिसमें दोनों गद्दाफी स्टेडियम लाहौर में अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच मुकाबला देखते नजर आए।

बुधवार को दोनों पाकिस्तान का दौरा करने के बाद अमृतसर में अटारी-वाघा सीमा पर पहुंचे। भारत में दाखिल होने के बाद राजीव शुक्ला ने इस दौरे की जानकारी साझा की।

पाकिस्तान ने अच्छी मेहमाननवाजी की: राजीव शुक्ला

उन्होंने कहा,"यह दो दिवसीय दौरा था और अच्छा दौरा था। राज्यपाल ने हमारे सम्मान में रात्रिभोज का आयोजन किया। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लोगों का आतिथ्य भी अच्छा था। उनकी मांग थी कि दोनों देशों के बीच क्रिकेट मैच खेला जाए।

राजीव शुक्ला ने आगे कहा,"पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से मांग की गई कि दोनों देशों को फिर से मैच यानी द्विपक्षीय श्रृंखला की शुरुआत हो। हालांकि, हमने कहा कि यह सरकार द्वारा तय किया जाएगा और हमारी सरकार जो भी कहेगी हम वही करेंगे। यह एक क्रिकेट दौरा था और कोई राजनीतिक एजेंडा नहीं था।"

पाकिस्तान दौरे को रोजर बिन्नी ने बताया शानदार अनुभव

इसके बाद बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने कहा,"यह एक शानदार अनुभव था। जैसा कि हमने 1984 में टेस्ट मैच खेला था, वैसा ही आतिथ्य हमें दिया गया था। हमारे साथ वहां राजाओं जैसा व्यवहार किया गया था, इसलिए यह हमारे लिए एक शानदार समय था। हमारे पाकिस्तान जाने से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड काफी खुश थे।