Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Asia Cup 2023 की तस्वीर हुई साफ, दो देशों में खेला जाएगा टूर्नामेंट, जानें कहां खेले जाएंगे भारत के मैच?

Asia Cup 2023 Set to Be Played in Pakistan and Srilanka Hybrid Model। एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान के पास है लेकिन बीते काफी समय से टूर्नामेंट को लेकर खींचतान चल रही है। हाल ही में ये अपडेट सामने आया है कि दो देशों में ये टूर्नामेंट खेला जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Mon, 12 Jun 2023 07:38 AM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान और श्रीलंका में खेले जाएंगे Asia Cup 2023 के मैच- न्यूज एजेंसी पीटीआई

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Asia Cup 2023 Set to be played in Pakistan and Srilanka Hbrid Model। एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान के पास है, लेकिन बीते काफी समय से बीसीसीआई और पीसीबी के बीच इस टूर्नामेंट को लेकर खींचतान चल रही है। हाल ही में दोनों क्रिकेट बोर्ड के बीच चल रही ये नोकझोंक अब दूर हो रही है।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, एशिया कप 2023 पाकिस्तान में खेला जाएगा, लेकिन टूर्नामेंट के कुछ मैच पकिस्तान से बाहर श्रीलंका में कराए जाएंगे। इस टूर्नामेंट के लिए पीसीबी के प्रस्तावित हाइब्रिड मॉडल को एशियन क्रिकेट काउंसिल की आगामी बैठक में मंजूरी मिलना तय हो गया है।

पाकिस्तान और श्रीलंका में खेले जाएंगे Asia Cup 2023 के मैच

दरअसल, न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, 13 जून को काउंसिल की तरफ से इस टूर्नामेंट (Asia Cup 2023) के हाइब्रिड मॉडल पर आधिकारिक एलान हो जाएगा, जिसमें पाकिस्तान के साथ श्रीलंका में एशिया कप के मैचों का आयोजन कराने की मंजूरी मिलेगी।

पाकिस्तान ने अपने घर में एशिया कप के कुल 4 मैच कराने का प्रस्ताव दिया था, जिसे जल्द ही हरी झंडी मिलना तय है। ये मुकाबले लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेल जाएंगे, जिसमें पाकिस्तान बनाम नेपाल, बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान, अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका के मैच हो सकते है।

बता दें कि टीम इंडिया के सभी मैच श्रीलंका ने कराए जा सकते है। भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला भी श्रीलंका में देखने को मिल सकता है।

वनडे विश्व कप 2023 के लिए भारत आएगी पाकिस्तान टीम

पीटीआई की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पाकिस्तान टीम एशिया कप को लेकर हाइब्रिड प्रस्ताव के मंजूर होने के बाद वनडे विश्व कप के लिए भारत आएगी। बता दें कि खिलाड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए बीसीसीआई ने एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा करने से मना कर दिया था।

इसके बाद पीसीबी ने भी वनडे विश्व कप के लिए पाकिस्तान के भारत दौरे के लिए इंकार किया था। ऐसे में अगर एशिया कप हाइब्रिड मॉर्डल से कराया जाएगा तो पाकिस्तान टीम भारत का दौरा करने के लिए तैयार होगी।