Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Asia Cup 2024 के शेड्यूल का हुआ एलान, इस तारीख को खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान के बीच हाई-वोल्टेज मुकाबला; 19 जुलाई से शुरू होगा टूर्नामेंट

एशिया कप 2024 का शेड्यूल आउट हो चुका है। टूर्नामेंट की शुरुआत 19 जुलाई से होगी और फाइनल मुकाबला 28 जुलाई को खेला जाएगा। सभी मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे। 8 टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। पहले ग्रुप में भारत पाकिस्तान यूएई और नेपाल को रखा गया है। वहीं दूसरे ग्रुप में श्रीलंका बांग्लादेश मलेशिया थाईलैंड को जगह दी गई है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Tue, 26 Mar 2024 06:46 PM (IST)
Hero Image
Womens Asia Cup 2024: महिला एशिया कप का शेड्यूल हुआ जारी।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। महिला एशिया कप 2024 के शेड्यूल का एलान हो चुका है। एशियन क्रिकेट काउंसिल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर श्रीलंका में खेले जाने वाले एशिया कप का शेड्यूल जारी किया है। टूर्नामेंट की शुरुआत 19 जुलाई से होगी और पहले ही दिन दो दमदार मुकाबले खेले जाएंगे। टूर्नामेंट के पहले मैच में पाकिस्तान टीम की भिड़ंत नेपाल के साथ होगी।

एशिया कप का शेड्यूल हुआ जारी

एशिया कप 2024 का शेड्यूल आउट हो चुका है। टूर्नामेंट की शुरुआत 19 जुलाई से होगी और फाइनल मुकाबला 28 जुलाई को खेला जाएगा। सभी मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे। 8 टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। पहले ग्रुप में भारत, पाकिस्तान, यूएई और नेपाल को रखा गया है। वहीं, दूसरे ग्रुप में श्रीलंका, बांग्लादेश, मलेशिया, थाईलैंड को जगह दी गई है।

View this post on Instagram

A post shared by Asian Cricket Council (@asiancricketcouncil)

इस तारीख को होगा भारत-पाकिस्तान का मुकाबला

हरमनप्रीत एंड कंपनी एशिया कप 2024 में अपने अभियान का आगाज 19 जुलाई को यूएई के खिलाफ करेगी। इसके बाद अगले मुकाबले में भारतीय टीम की भिड़ंत पाकिस्तान से होगी। दोनों टीमों के बीच हाई-वोल्टेज मुकाबला 21 जुलाई को खेला जाएगा। 23 जुलाई को भारतीय महिला क्रिकेट टीम नेपाल से भिड़ती हुई नजर आएगी।

यह भी पढ़ेंIPL 2024: 'मेरा हुक्‍म है... जल्‍दी आओ', Ravindra Jadeja ने सोशल मीडिया पर पत्‍नी रिवाबा को दिया आदेश, जानें फिर क्‍या हुआ

28 जुलाई को फाइनल

एशिया कप 2024 के दोनों सेमीफाइनल मैच 26 जुलाई को खेले जाएंगे। पहले सेमीफाइनल में ग्रुप ए में टॉप पर रहने वाली टीम की भिड़ंत ग्रुप- बी में दूसरे नंबर पर रहने वाली टीम के साथ होगी। वहीं, दूसरे सेमीफाइनल में ग्रुप-बी में शीर्ष पायदान पर रहने वाली टीम ग्रुप-ए की दूसरी नंबर की टीम से भिड़ती हुई नजर आएगी। एशिया कप का फाइनल मैच 28 जुलाई को खेला जाएगा।