Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बारिश के कारण श्रीलंका और पाकिस्‍तान के बीच नहीं हुआ मैच तो भारत के साथ कौन खेलेगा फाइनल? यहां जानें समीकरण

श्रीलंका के कोलंबो में खराब मौसम की वजह से बारिश बड़ी मुसीबत बन गई है। भारत-पाकिस्तान के बीच हुए मैच में भी बारिश ने खलल डाला था। हालांकि इस महत्वपूर्ण मैच के लिए रिजर्व डे रखा गया था लेकिन श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले के लिए रिजर्व डे नहीं है। 17 सितंबर को फाइनल मैच खेला जाएगा।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Thu, 14 Sep 2023 07:42 PM (IST)
Hero Image
श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान के बल्लेबाज। फोटो- एपी

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। एशिया कप के सुपर-4 में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच कोलंबो में भ‍िड़ंत है। इस मैच को सेमीफाइनल के रूप में देखा जा रहा है। क्योंकि जो भी टीम मैच जीतेगी, फाइनल में भारत से भिड़ेगी। फैंस के मन में यह सवाल उठ रहा है कि अगर बारिश के चलते मैच पूरा नहीं हुआ तो कौन सी टीम भारत के साथ फाइनल में भिड़ेगी।

दरअसल, श्रीलंका के कोलंबो में खराब मौसम की वजह से बारिश बड़ी मुसीबत बन गई है। भारत-पाकिस्तान के बीच हुए मैच में भी बारिश ने खलल डाला था। हालांकि इस महत्वपूर्ण मैच के लिए रिजर्व डे रखा गया था, लेकिन श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले के लिए रिजर्व डे नहीं है। 17 सितंबर को फाइनल मैच खेला जाएगा।

श्रीलंका का पलड़ा भारी

अगर पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच यह मुकाबला बारिश के कारण रद्द होता है, तो कौन सी टीम फाइनल में पहुंचेगी यह सवाल फैंस को परेशान कर रहा है। बता दें कि अगर बारिश के चलते मैच रद्द होता है तो उस स्थिति में दोनों टीमों को 1-1 अंक दिए जाएंगे। इसके बाद दोनों टीमों का नेट रनरेट देखा जाएगा।

यह भी पढ़ें- Team India में वापसी को बेताब जांबाज क्रिकेटर, यो-यो टेस्‍ट में बनाया 21 का स्‍कोर, वीडियो ने मचाई धूम

नेट रनरेट के चलते पीछे पाकिस्तान

गौरतलब हो कि नेट रनरेट के मामले में श्रीलंका, पाकिस्तान से बेहतर स्थिति में है। ऐसे में श्रीलंका फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगा। भारत-पाकिस्तान के बीच फाइनल देखने वाले फैंस को झटका लगेगा। हालांकि, पाकिस्तानी फैंस दुआ करेंगे की मैच पूरा हो और पाकिस्तान मैच जीते।

यह भी पढ़ें- आर अश्विन ने की भविष्यवाणी, कहा- वह वर्ल्ड में दोहरा शतक लगाएगा; सुनाया कोहली के साथ का पुराना किस्सा