Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs BAN Pitch Report: पुणे में खेला जाएगा हाई स्‍कोरिंग मैच या लड़खड़ाती दिखेगी पारी? जानें पिच रिपोर्ट

ऑस्‍ट्रेलिया और बांग्‍लादेश के बीच शनिवार को वर्ल्‍ड कप 2023 का 43वां मैच पुणे के एमसीए स्‍टेडियम में खेला जाएगा। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम पहले ही सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्‍की कर चुकी है लेकिन बांग्‍लादेश के लिए चैंपियंस ट्रॉफी में क्‍वालीफाई करने के लिहाज से यह मैच महत्‍वपूर्ण है। जानें पुणे की पिच पर बल्‍लेबाजों का होगा राज या एक बार फिर गेंदबाज मचाएंगे धमाल।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sat, 11 Nov 2023 08:43 AM (IST)
Hero Image
AUS vs BAN: ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच मैच पुणे में खेला जाएगा।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीAUS vs BAN Pitch Report: ऑस्‍ट्रेलिया और बांग्‍लादेश के बीच शनिवार को वर्ल्‍ड कप 2023 का 43वां मैच पुणे के एमसीए स्‍टेडियम में खेला जाएगा। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम पहले ही सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्‍की कर चुकी है, लेकिन बांग्‍लादेश के लिए चैंपियंस ट्रॉफी में क्‍वालीफाई करने के लिहाज से यह मैच महत्‍वपूर्ण है। जानें पुणे की पिच पर बल्‍लेबाजों का होगा राज या एक बार फिर गेंदबाज मचाएंगे धमाल।

कैसी खेलती है पुणे की पिच?

ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश (AUS vs BAN) के बीच मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैदान पर बल्लेबाजों का जमकर बोलबाला रहा है। पिच में अच्छा बाउंस होने की वजह से गेंद बल्ले पर काफी अच्छी तरीके से आती है और रन बनाना आसान होता है। पुणे के इस ग्राउंड पर खूब चौके-छक्के बरसते हैं और रनों का अंबार लगता है। इस मैदान पर खेले गए आखिरी मुकाबले में इंग्लैंड ने 9 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 339 रन लगाए थे।

क्या कहते हैं आंकड़े?

पुणे के इस मैदान ने अब तक कुल 11 वनडे मैचों की मेजबानी की है। इसमें से 6 में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के हाथ लगी है। वहीं, 5 मैचों में मैदान चेज करने वाली टीम ने मारा है। पहली पारी में एवरेज स्कोर 300 का रहा है, जबकि दूसरी इनिंग में औसतन स्कोर 264 का रहा है। इंग्लैंड और नीदरलैंड्स के बीच होने वाले इस मुकाबले में ओस भी अहम किरदार निभा सकती है।

यह भी पढ़ें- Glenn Maxwell की 201* रन की पारी को महानतम नहीं मानते हैं Sourav Ganguly, बोले- 'सचिन-विराट की पारियां देख चुका हूं'

शानदार फॉर्म में ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया ने टूर्नामेंट का आगाज लगातार दो हार के साथ किया था, लेकिन इसके बाद टीम ने जबरदस्त कमबैक करते हुए अपने आखिरी छह मैचों में जीत का स्वाद चखा है। अफगानिस्तान के खिलाफ आखिरी मुकाबले में ग्लेन मैक्सवेल ने अकेले दम पर कंगारू टीम को यादगार जीत दिलाई थी। मैक्सवेल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए दोहरा शतक जमाया था और वह 201 रन बनाकर नाबाद लौटे थे।