Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Aus vs Ban: दमदार वापसी करने उतरेगा आस्ट्रेलिया, बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबला आज

Aus vs Ban T20 world cup 2021 आरोन फिंच की अगुआई वाली आस्ट्रेलियाई टीम इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले मजबूत नजर आ रही थी लेकिन इस मैच में उसकी कमजोरियां खुलकर सामने आ गई। फिंच ने इंग्लैंड के खिलाफ रन बनाए लेकिन उसके शीर्षक्रम के बल्लेबाज फेल रहे हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Updated: Thu, 04 Nov 2021 12:41 PM (IST)
Hero Image
आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

दुबई, प्रेट्र। पिछले मैच में इंग्लैंड से करारी शिकस्त झेलने वाली आस्ट्रेलिया की टीम अपनी बल्लेबाजी में सुधार कर बांग्लादेश के खिलाफ गुरुवार को होने वाले टी-20 विश्व कप मैच में दमदार वापसी करके सेमीफाइनल की अपनी उम्मीदों को जीवंत रखने की कोशिश करेगी।

आरोन फिंच की अगुआई वाली आस्ट्रेलियाई टीम इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले मजबूत नजर आ रही थी, लेकिन इस मैच में उसकी कमजोरियां खुलकर सामने आ गई। फिंच ने इंग्लैंड के खिलाफ रन बनाए, लेकिन उसके शीर्षक्रम के बल्लेबाज निरंतर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। फिंच और डेविड वार्नर को आस्ट्रेलिया को तेजतर्रार शुरुआत देनी होगी। मिशेल मार्श की जगह बायें हाथ के स्पिनर एस्टन एगर का चयन करने पर सवाल उठे थे और देखना होगा कि आस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन इस पर कायम रहता है या टीम में बदलाव करता है। ग्लेन मैक्सवेल भी टूर्नामेंट में अभी तक आइपीएल वाली फार्म नहीं दिखा पाए हैं। आस्ट्रेलिया मध्यक्रम में उनके प्रदर्शन पर काफी निर्भर है। इसके अलावा मार्कस स्टोइनिस और मैथ्यू वेड को अंतिम ओवरों में अधिक से अधिक रन बनाने की जरूरत है।

आस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाजी की तिकड़ी पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और मिशेल स्टार्क की पिछले मैच में जोस बटलर के सामने एक नहीं चली थी। बांग्लादेश के खिलाफ ये तीनों वापसी करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। आस्ट्रेलिया की अपेक्षाकृत कमजोर टीम को इस साल बांग्लादेश से टी-20 सीरीज गंवानी पड़ी थी और वह उसका बदला चुकता करने के लिए भी बेताब होगी।

बांग्लादेश भी इस बात से अच्छी तरह वाकिफ है कि इस साल के शुरू में मिली जीत यहां पर खास मायने नहीं रखेगी। उसे अगर वही प्रदर्शन दोहराना है तो एकजुट होकर प्रदर्शन करना होगा। उसके बल्लेबाजों ने हालांकि अब तक उसे निराश किया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले मैच में उसकी टीम केवल 84 रन पर आउट हो गई थी। शाकिब अल हसन के चोटिल होने के कारण बाहर होने से टीम का संतुलन गड़बड़ा गया है। महमूदुल्लाह की अगुआई वाली टीम को यदि जीत से अपने अभियान का अंत करना है तो उसके बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

टीमें :

आस्ट्रेलिया : आरोन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस, एश्टन एगर, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम जांपा, मिशेल स्वेपसन।

बांग्लादेश : महमूदुल्लाह (कप्तान), मुश्फिकुर रहीम, सौम्य सरकार, लिटन दास, अफिफ हुसैन, मुहम्मद नईम, नूरुल हसन, शमीम हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, मुहम्मद सैफुद्दीन, शौरिफुल इस्लाम, मेहदी हसन, नासुम अहमद।