Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Aus vs Ned: मैच से पहले अरुण जेटली स्टेडियम में खिलाड़ियों ने दो मिनट के लिए रखा मौन, जानिए इसके पीछे की वजह

ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड्स के बीच वनडे विश्व कप 2023 का 24वां मैच खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए कंगारू टीम की शुरुआत आक्रामक रही। सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने दिल्ली के मैदान पर शानदार शतक जड़ा लेकिन इस मैच से पहले खिलाड़ियों ने 2 मिनट का मौन रखा।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Wed, 25 Oct 2023 05:28 PM (IST)
Hero Image
Aus vs Ned: मैच से पहले दोनों टीम के खिलाड़ियों ने बिशन सिंह बेदी को दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Aus vs Ned Players Tribute to Bishan Singh Bedi: ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड्स के बीच वनडे विश्व कप 2023 का 24वां मैच खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए कंगारू टीम की शुरुआत आक्रामक रही।

सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने दिल्ली के मैदान पर शानदार शतक जड़ा, लेकिन इस मैच से पहले दिल्ली के मैदान पर एक ऐसा पल आया था, जिसने पूरे फैंस और खिलाड़ियों को भावुक कर दिया।

दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने अरुण जेटली स्टेडियम में दो मिनट के लिए मौन रखा, जिसकी तस्वीरें तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। आइए जानते हैं इसके पीछे की वजह के बारे में।

Aus vs Ned: मैच से पहले दोनों टीम के खिलाड़ियों ने बिशन सिंह बेदी को दी श्रद्धांजलि

दरअसल, भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और महान स्पिनर बिशन सिंह बेदी ने सोमवार को अंतिम सांसें ली। उनके निधन के बाद पूरे क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ पड़ी। ऐसे कई दिग्गज खिलाड़ियों बिशन सिंह बेदी के अंतिम संस्कार में शामिल हुए, जिसमें कपिल देव और वीरेंद्र सहवाग का भी नाम शामिल है।

इसके बाद आज दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड्स की टीमों के खिलाड़ियों ने मैच से पहले दो मिनट का मौन रखा। उन्होंने बिशन सिंह बेदी की याद में 2 मिनट के लिए मौन रखकर श्रद्धांजलि दी।

बता दें कि बेदी का सोमवार को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था। 77 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कहा। अमृतसर में सन 1946 में जन्मे बेदी ने भारत की तरफ से 67 टेस्ट मैच में 266 विकेट झटके थे। ऐसे में उनके निधन से पूरा क्रिकेट जगत काफी इमोनशनल है।

ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के मैच में टॉस के बाद दोनों टीमें जब राष्ट्रगान के लिए मैदान पर पहुंची तो दोनों टीमों के खिलाड़ियों के साथ बेदी के घरेलू मैदान में मौजूद फैंस की आंखें भी नम हुई, जिसकी तस्वीरें तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।