Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs PAK Test: बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग-11 का एलान, पूर्व कप्तान को किया बाहर; ऑस्ट्रेलिया में नहीं हुआ कोई बदलाव

AUS vs PAK 2nd Test Playing 11 ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट कल यानी 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा। बॉक्सिंड डे टेस्ट से पहले दीनों ही टीमों ने प्लेइंग-11 का एलान कर दिया है। पैट कमिंस ने उन्हीं 11 खिलाड़ियों के साथ जाने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलियाई टीम की प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं हुआ।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 25 Dec 2023 05:42 PM (IST)
Hero Image
AUS vs PAK 2nd Test Playing 11: ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग-11 में नहीं हुआ कोई बदलाव

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। AUS vs PAK 2nd Test Playing 11: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट कल यानी 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा। बॉक्सिंड डे टेस्ट से पहले दीनों ही टीमों ने प्लेइंग-11 का एलान कर दिया है। पैट कमिंस ने उन्हीं 11 खिलाड़ियों के साथ जाने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलियाई टीम की प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं हुआ। वहीं, पाकिस्तान ने 12 खिलाड़ियों को चुना है। आइए एक नजर डालते हैं दोनों ही टीमों की प्लेइंग-11।

AUS vs PAK 2nd Test Playing 11: ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग-11 में नहीं हुआ कोई बदलाव

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने अपनी प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया। पर्थ टेस्ट में कंगारू टीम ने जिस टीम के साथ पाकिस्तान पर दबदबा बनाया था। दूसरे टेस्ट में भी ऑस्ट्रेलिया उसी प्लेइंग-11 के साथ उतरेगी।

AUS vs PAK 2nd Test Playing 11: पाकिस्तान ने चुनी प्लेइंग-12

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया (PAK vs AUS) के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट के लिए पाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग-11 में काफी बदलाव किए हैं। सबसे बड़ा बदलाव ये है कि विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद को सिर्फ एक मैच के बाद बाहर का रास्ता दिखाया गया। उनकी जगह मोहम्मद रिजवान को प्लेइंग-11 में शामिल किया गया।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान टीम ने ऑस्ट्रेलिया को दी Christmas की बधाई, टीम को दिए अनोखे गिफ्ट्स, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो

कप्तान शान मसूद ने इसके पीछे की वजह बताते हुए कहा कि टीम मैनेजमेंट का मानना है कि थोड़ा ब्रेक लेकर सरफराज अपने आपको फिर से वापस में लय में ला सकते हैं। पाकिस्तान ने बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए कुल 12 खिलाड़ियों का चयन किया है। तेज गेंदबाज खुर्रम शहजाद पसली की चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं। ऐसे में मेहमान टीम की प्लेइंग-11 में एक बदलाव होगा।

AUS vs PAK: दूसरे टेस्ट के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग-11

पाकिस्तान- इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, शान मसूद (कप्तान), बाबर आजम, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सलमान अली आगा, शाहीन अफरीदी, हसन अली, मीर हमजा, आमिर जमाल, साजिद खान।

ऑस्ट्रेलिया- डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), नाथन लियोन, जोश हेजलवुड।