Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs PAK: आमेर जमाल ने 82 रन की पारी खेल बनाया खास रिकॉर्ड, पाकिस्तान के लिए ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

टॉस जीतकर पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मेहमान टीम एक समय 15 ओवर में 47/4 पर भारी संकट में फंस गई थी लेकिन मोहम्मद रिजवान (88) और आगा सलमान (53) के अर्धशतकों की बदौलत वे 200 रन के आंकड़े को पार करने में सफल हुए। पाकिस्तान 190/5 से 227/9 पर पहुंच गया। उसके बाद आमेर जमाल ने मोर्चा संभाला।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 03 Jan 2024 09:11 PM (IST)
Hero Image
Aamer Jamal ने पाकिस्तान के लिए रचा इतिहास। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच आखिरी टेस्ट में डेविड वार्नर खास आकर्षण का केंद्र रहे, लेकिन पाकिस्तान के आमेर जमाल ने मैच के पहले दिन खूब तारीफ लूटी। आमेर जमाल ने अपनी पहली टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान की तरफ से 50 प्लस का स्कोर और पांच विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी बने।

बता दें कि टॉस जीतकर पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मेहमान टीम एक समय 15 ओवर में 47/4 पर भारी संकट में फंस गई थी, लेकिन मोहम्मद रिजवान (88) और आगा सलमान (53) के अर्धशतकों की बदौलत वे 200 रन के आंकड़े को पार करने में सफल हुए। पाकिस्तान 190/5 से 227/9 पर पहुंच गया।

आमेर जमाल ने बनाया पाकिस्तान के लिए रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया को लगने लगा कि वह पाकिस्तान की पहली पारी जल्द ही समेट लेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अपना तीसरा टेस्ट मैच खेल रहे आमेर जमाल ने पलटवार करते हुए घरेलू टीम को चौंका दिया। उन्होंने निडरता से अपने शॉट्स खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों का सामना किया और मीर हमजा ने उनका साथ दिया। दोनों के बीच 10वें विकेट के लिए 86 रन की साझेदारी हुई।

यह भी पढ़ें- SA vs IND: दूसरे टेस्ट में भारत के खिलाफ साउथ अफ्रीका का शर्मनाक प्रदर्शन, टूट गया 6 साल पुराना रिकॉर्ड

ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

जमाल ने 97 गेंद पर 9 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 82 रन बनाए। उन्होंने दूसरे टेस्ट में भी 5 विकेट लिए थे और इससे वह एक पारी में पांच या अधिक विकेट लेने वाले और अपनी पहली सीरीज में 50 प्लस का स्कोर बनाने वाले पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी बन गए।

यह भी पढे़ं- SA vs IND: 11 गेंदों में तहस-नहस हुई भारत की पहली पारी, लुंगी एनगिडी और रबाडा ने मचाया तहलका